बिहार में Corona जांच से केंद्रीय टीम नाखुश, राज्‍य सरकार को दी यह नसीहत
Patna News in Hindi

बिहार में Corona जांच से केंद्रीय टीम नाखुश, राज्‍य सरकार को दी यह नसीहत
पटना में कोरोना की स्थिति की जांच के लिए पहुंची केंद्र सरकार की टीम

COVID-19 Update: सेंट्रल टीम ने पटना के राजीव नगर इलाके का दौरा किया. इस मौके पर उनके साथ से पटना के डीएम कुमार रवि भी मौजूद थे. राजीव नगर की स्थिति देख टीम काफी असंतुष्ट दिखी.

  • Share this:
पटना. रविवार को बिहार के दो दिवसीय दौरे पर पटना आई केंद्रीय टीम (Central Team In Bihar) ने बिहार में कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) की कम और धीमी जांच को लेकर सवाल उठाए हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने राज्य सरकार को जांच का दायरा बढ़ाने और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच कर समय पर रिपोर्ट प्राप्त करने की व्यवस्था बनाने का सुझाव दिया है.

पटना के राजीव नगर इलाके का मुआयना

संयुक्त सचिव ने राज्य सरकार को सुझाव दिए हैं कि जांच का दायरा बढ़ाया जाए और ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच और समय पर रिपोर्ट प्राप्त करने की व्यवस्था बनाई जाए. लव अग्रवाल के साथ नेशनल सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल के निदेशक डॉ सुजीत कुमार सिंह और एम्स दिल्ली के मेडिसन विभाग के एसो प्रोफेसर डॉ नीरज निश्चल भी इस टीम में हैं. इससे पहले सेंट्रल टीम ने पटना के राजीव नगर इलाके का दौरा किया. इस मौके पर उनके साथ पटना के डीएम कुमार रवि भी मौजूद थे. पटना के राजीव नगर की स्थिति देख टीम काफी असंतुष्ट दिखी.



सरकार ने कहा- बदल रहे हैं जांच की रणनीति
केंद्रीय टीम ने दोपहर 12.30 बजे पटना पहुंचने के बाद करीब दो बजे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ स्वाथ्य मुख्यालय में बैठक कर कोरोना संक्रमण की ताजा स्थिति और जांच पर सरकार से बात की. स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक बैठक के बाद राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने केंद्रीय टीम को जानकारी दी है कि बिहार में लगातार जांच बढ़ाई गई है. बिहार में हाल के दिनों में 10 हजार से ज्यादा जांच की व्यवस्था की गई है. अब एक बार फिर सरकार ने अपनी कोरोना जांच की रणनीति में बदलाव का फैसला किया है. इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा है कि सरकार अब ऑन डिमांड कोरोना की जांच करेगी.

गया गई टीम
लव अग्रवाल के नेतृत्व में पहुंची सेंट्रल टीम सोमवार तक बिहार में रहेगी. टीम रविवार को पटना से जांच करने के बाद गया के लिए रवाना हो गई. इस दौरान केंद्रीय टीम बिहार के अधिकारियों के साथ मीटिंग भी करेगी. बिहार दौरे से लौट कर यह टीम एक विस्तृत रिपोर्ट केंद्र सरकार को देगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज