COVID-19 Update: पटना AIIMS की चौखट पर तड़पते रहे Corona के मरीज, तेजस्वी ने ट्वीट किया वीडियो
Patna News in Hindi

COVID-19 Update: पटना AIIMS की चौखट पर तड़पते रहे Corona के मरीज, तेजस्वी ने ट्वीट किया वीडियो
पटना के एम्स में सिर्फ कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज होता है (सांकेतिक फोटो)

COVID-19 Update: पटना AIIMS के बाहर लेटने वाले मरीजों में एक गृह विभाग के रिटायर्ड अवर सचिव भी थे, जिन्हें भर्ती नहीं लिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 13, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों के बीच दिल का दहला देने वाली एक तस्वीर सामने आई है. यह तस्वीर पटना स्थित एम्स की बताई जा रही है, जिसमें कोरोना के मरीजों को अस्पताल में जगह नहीं मिलती है, जिसके बाद देर रात एक साथ तीन मरीज पीपीई किट में ही अस्पताल के बाहर फर्श पर लेटे दिख रहे हैं. इस वीडियो को बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया में शेयर किया है. तेजस्‍वी ने लिखा, 'पटना एम्स के फुटपाथ पर लेटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है. सरकार, प्रशासन और अस्पताल कोई नहीं सुन रहा है. बिहार में कोरोना के हालात बहुत भयावह है. आने वाले दिनों में स्थिति बेक़ाबू होने वाली है. सरकार जांच नहीं कर रही, कर रही है तो आंकड़े छुपा रही है. बिहार को अब भगवान बचाए...'


 हालांकि, न्यूज 18 इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं कर रहा है, पर तस्वीरें सिस्टम पर सवाल जरूर उठा रही है. एम्स के बाहर लेटने वाले मरीजों में एक मरीज गृह विभाग के रिटायर्ड अवर सचिव भी थे, जिन्हें भर्ती नहीं लिया गया और परिजन अस्पताल का चक्कर काटते रहे. लगातार ऑक्सीजन घटता देख परिजनों ने काफी गुहार भी की लेकिन भर्ती नहीं लिया गया. मालूम हो कि पटना एम्स में 300 से आइसोलेशन बेड बढ़ाकर 400 कर दिया गया है. आधे से ज्यादा बेड पर वीवीआईपी मरीजों का ही इलाज चल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading