बिहार में फिर से Lockdown की तैयारी, आज हाई लेवल मीटिंग में नीतीश कुमार ले सकते हैं फैसला
Patna News in Hindi

बिहार में फिर से Lockdown की तैयारी, आज हाई लेवल मीटिंग में नीतीश कुमार ले सकते हैं फैसला
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कोरोना को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई है (फाइल फोटो)

COVID-19 Update: बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो गई है. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 17,421 से भी ज्‍यादा हो गई है. हालात की गंभीरता को देखते हुए राज्‍य सरकार Lockdown पर विचार कर रही है.

  • Share this:
पटना. कोविड-19 (Covid-19) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बिहार में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने (Lockdown In Bihar) की तैयारी है. मंगलवार को बिहार सरकार ने आलाधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में राज्य में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की उच्चस्तरीय समीक्षा की जाएगी. सीएम नीतीश कुमार बैठक में मौजूदा हालात की समीक्षा करेंगे और इसके बाद अंतिम तौर पर लॉकडाउन पर सहमति बन सकेगी. बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने बताया कि राज्य सरकार पूर्ण लॉकडाउन पर गंभीरता से विचार कर रही है. मुख्य सचिव ने बताया कि मंगलवार तक इस संबंध में फैसला ले लिया जाएगा.

17 हजार के पार हुई मरीजों की संख्या
बिहार में कोरोना संक्रमण की स्थिति विस्फोटक हो गई है. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 17,421 से भी ऊपर चली गई है. राज्य में कोरोना वायरस से एक डॉक्टर की भी मौत हो गई. इसके साथ ही सोमवार को 9 संक्रमित मरीजों की मौत पटना में हुई है. स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में सोमवार को 1116 नए कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है.

इन जिलों में नए केस
इनमें अररिया में 1, अरवल में 20, औरंगाबाद में 3, बांका में 3, बक्सर में 1, दरभंगा में 3, बेगूसराय में 79, भागलपुर में 78, पूर्वी चंपारण में 11, गया में 65, गोपालगंज में 22, जमुई में 28, किशनगंज में 8, लखीसराय में 1, मधेपुरा में 7, मधुबनी में 41, मुंगेर में 68, मुजफ्फरपुर में 76, नालंदा में 24, नवादा में 7, पटना में 229, पूर्णिया में 8, रोहतास में 51, सहरसा में 11, सारण में 8, शेखपुरा में 5, शिवहर में 4, सीतामढ़ी में 6, पश्चिमी चंपारण में 39 नए संक्रमित मरीज मिले हैं. इस प्रकार 38 जिलों में 1116 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं.



कई हाई प्रोफाइल लोगों को भी कोरोना संक्रमण
बिहार सरकार में मंत्री शैलेश कुमार भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. अपने विधानसभा क्षेत्र में भ्रमण के दौरान वे अपनी ही पार्टी के किसी कार्यकर्ता से संपर्क में आ गए थे. फिलहाल शैलेश कुमार अपने आवास पर ही क्‍वारंटाइन हैं. ग्रामीण कार्य विभाग का एक सहायक भी कोरोना वायरस से पीड़ित है. इसके बाद विभाग के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति बनी हुई है. सचिवालय में ही मुख्यमंत्री सुशील मोदी के कार्यालय से बड़ा संक्रमण अब वित्त विभाग के प्रधान सचिव और सचिव के सेल तक पहुंच गया है. यहां पर कई कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए हैं. फिलहाल पूरे सेल को सेनीटाइज किया गया है और यहां पर बड़े पैमाने पर जांच अभियान चलाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading