अपना शहर चुनें

States

Bihar COVID-19 Update: बिहार में 48 घंटे के दौरान कोरोना से 12 लोगों की मौत

राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण.
राजस्थान में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना संक्रमण.

Bihar Corona Update: बिहार में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया गया है. साथ ही रैंडम जांच की भी व्यवस्था की गई है और मास्क को लेकर सख्ती बरती जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 12:30 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार में कोरोना (Covid-19) ने फिर से अपना कहर दिखाना शुरू कर दिया है. पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के अलग-अलग जिलों में 6 लोगों ने इस महामारी (Corona Pandemic) से अपनी जान गंवाई है. पिछले 48 घंटों की बात करें तो इस दौरान बिहार के अलग-अलग हिस्सों से 12 लोगों की मौत कोविड-19 के कारण हुई है.

बिहार में ठंड के साथ बढ़ रहे कोरोना महामारी (Corona Pandemic) को लेकर अब सरकार भी एक्शन में है. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मास्टर प्लान बनाया है, जिसके तहत 533 मेडिकल टीमों द्वारा जांच अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 24 घंटे के दौरान सैंपल जांच में भी बढ़ोतरी हुई है. अब तक पिछले 24 घंटे में 127404 सैंपल की जांच हुई है, वहीं कोरोना के मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों की भी लगातार जांच की व्यवस्था की जा रही है.

बिहार में समय रहते कोरोना को कंट्रोल किया जा सके इसके लिए सरकारी स्थानों जैसे बस स्टॉप, रेलवे स्टेशन और बाजारों में भी अभियान चलाया जा रहा है. इस दौरान 653 में से 412 संक्रमित के संपर्क में आए लोगों की पहचान हुई है. बिहार सरकार के सभी जिलों के सिविल सर्जन को निर्देश दिया गया है कि वो स्वास्थ्य जांच में तेजी लाएं साथ ही आशा कार्यकर्ताओं की मदद से भी नए संक्रमित की पहचान करें.




बिहार में मास्क की अनिवार्यता को लेकर भी सख्ती दिखाई जा रही है और बिना मास्क के निकल रहे लोगों से जुर्माना वसूलने के साथ ही उनपर कानूनी कार्रवाई का भी प्रावधान लगाया गया है. बिहार में कोरोना संक्रमण पर रोकथाम के लिए सरकार मॉस्क नहीं लगाने वालों से 500 रुपए जुर्माना लगाने का प्रावधान करने जा रही है. (इनपुट- रजनीश कुमार)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज