Home /News /bihar /

Covid Update: बिहार में कोरोना संक्रमण पर लगी ब्रेक लेकिन बढ़ने लगे हैं मौत के आंकड़े

Covid Update: बिहार में कोरोना संक्रमण पर लगी ब्रेक लेकिन बढ़ने लगे हैं मौत के आंकड़े

बिहार में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की मौत हुई है (फाइल फोटो)

बिहार में कोरोना से पिछले 24 घंटे में 8 लोगों की मौत हुई है (फाइल फोटो)

Corona Omicron Active Cases In Bihar: बिहार में कोरोना के ताजा आंकड़ों के मुताबिक पटना में 24 घन्टे में कुल 224 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि समस्तीपुर में 102, सहरसा में 103, पूर्णिया में 120, भागलपुर में 185, बेगूसराय में 113, वेस्ट चंपारण में 92, गया में 19, ईस्ट चंपारण में भी कोरोना के 81 मरीज मिले हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में पिछ्ले एक सप्ताह से तेजी से कोरोना के मरीजों (Corona Cases In Bihar) की संख्या में कमी आ रही है. अब बिहार में एक्टिव केसेज की संख्या जहां 15 हजार से नीचे पहुंच गई है वहीं 24 घंटे में 2000 से कम कोरोना के मरीज (Corona Patients) मिले हैं. बिहार में 24 घन्टे के आंकड़ों की बात करें तो कुल 1821 मरीजों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है और एक्टिव केसेज की संख्या घटकर अब 14833 पहुंच गई है. हॉट स्पॉट बने पटना जिला में भी तेजी से संक्रमण में कमी देखी जा रही है.

पटना में दूसरे दिन अब फिर से 500 से नीचे मरीज मिले हैं. पटना में 24 घन्टे में कुल 224 मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि समस्तीपुर 102, सहरसा 103, पूर्णिया 120, भागलपुर 185, बेगूसराय 113, वेस्ट चंपारण 92, गया 19, ईस्ट चंपारण में भी महज 81 कोरोना के मरीज मिले हैं. राज्य में कोरोना रिकवरी रेट जहां 96.68 पर पहुंच गया है वहीं 24 घन्टे में कुल 4829 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं. इस बीच घटते संक्रमण के बाद चिंता की बात ये है कि मरीजों की मौत में तेजी से इजाफा देखा जा रहा है.

पिछले 24 घन्टे में राज्य में 8 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है जिसका आंकड़ा राज्य स्वास्थ्य समिति ने खुद जारी किया है. इन सब के बीच अच्छी बात ये है कि टीकाकरण में बिहार लगातार उपलब्धियां हासिल कर रहा है और सूबे में कोरोना टीकाकरण का आंकड़ा 11 करोड़ के पार पहुंच गया है. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने खुशी जाहिर करते हुए राज्यवासियों और स्वास्थ्यकर्मियों का आभार जताया है तो इतनी बड़ी उपलब्धि का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत राज्य की जनता और स्वास्थ्यकर्मियों को दिया है.

मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग युद्धस्तर पर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहा है और इसी का परिणाम है कि जहां कोरोना जांच की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, वहीं सभी आयु वर्गों के लाभार्थियों के टीकाकरण में भी तेजी आ रही है. मंत्री ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या कम हो रही है और संक्रमण दर घटकर अब 1.80 फीसदी के पास है. नये मरीजों के मामले में बिहार देश में 20वें नंबर पर है.

Tags: Bihar Corona Update, Bihar News, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर