लाइव टीवी

COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 21 लोग गिरफ्तार, 386 वाहन जब्त
Patna News in Hindi

भाषा
Updated: March 28, 2020, 11:28 PM IST
COVID-19: लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 21 लोग गिरफ्तार, 386 वाहन जब्त
बिहार में बंद का उल्लंघन करने पर 24 मार्च से लेकर अबतक 127 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

बिहार सरकार ने गत 22 मार्च को कोरोना वायरस (Corona virus) के संक्रमण को रोकने के लिए 31 मार्च तक के लिये सभी जिला मुख्यालयों, सभी अनुमंडल मुख्यालयों, सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं सभी नगर निकायों में लॉकडाउन करने का निर्णय लिया था

  • Share this:
पटना. बिहार में लॉकडाउन (Lockdown) का उल्लंघन करने पर शनिवार को 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया जबकि 386 वाहन जब्त किए गए. अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र कुमार (Jitendra Kumar) ने बताया कि प्रदेश में सरकारी आदेश  के उल्लंघन में 21 लोगों को शनिवार को गिरफ्तार किया गया तथा 21 मामले दर्ज किए गए. उन्होंने बताया कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर 386 वाहन जब्त किए गए और 875100 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए .

बिहार सरकार ने गत 22 मार्च को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 31 मार्च तक के लिये सभी जिला मुख्यालयों, सभी अनुमंडल मुख्यालयों, सभी प्रखंड मुख्यालयों एवं सभी नगर निकायों में बंद लागू करने का निर्णय लिया था जिसके बाद केंद्र सरकार द्वारा 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी बंद की घोषणा की गयी थी. बिहार में बंद का उल्लंघन करने पर 24 मार्च से लेकर अबतक 127 लोगों को गिरफ्तार, 265 मामले दर्ज किये गये और 4524 वाहन जब्त किये गए. साथ ही 8691650 रुपये जुर्माने के तौर पर वसूले गए हैं.

संक्रमित एक और मरीज मिला है
बता दें कि आज ही बिहार में कोरोना वायरस से संक्रमित एक और मरीज मिला है. इसके बाद मरीजों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है. पटना के अगमकुआं स्थित राजेंद्र मेडिकल एंड रिसर्च इंस्टीट्यूट में कोरोना के 90 सैंपल जांच में 1 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. खेमनीचक स्थित शरणम अस्पताल से सैंपल आया था. जानकारी के मुताबिक, कोरोना की पॉजिटिव मरीज 24 वर्षीय महिला है. कोरोना पीड़ित महिला को एनएमसीएच के आइसोलेटेड वार्ड में भर्ती कराया गया है. वहीं, आरएमआरआई के डायरेक्टर डॉ. प्रदीप दास ने पॉजिटिव रिपोर्ट की पुष्टि करते हुए विशेष जानकारी देने से इनकार किया.



ये भी पढ़ें- 



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उठाया बड़ा कदम, जारी किया खास हेल्‍पलाइन नम्बर

लॉकडाउन: मजदूरों का पलायन जारी, NH-9 पर भारी संख्या में पैदल चल रहे हैं लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 11:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading