लाइव टीवी

COVID-19: पटना की टीम अभिमन्यु ने सरकार से कहा- हमारे होटल में बनाएं आइसोलेशन सेंटर
Patna News in Hindi

Brijam Pandey | News18 Bihar
Updated: March 24, 2020, 8:27 AM IST
COVID-19: पटना की टीम अभिमन्यु ने सरकार से कहा- हमारे होटल में बनाएं आइसोलेशन सेंटर
अभिमन्यु यादव ने आइसोलेशन वॉर्ड बनाने के लिए अपना होटल सरकार को देने का प्रस्ताव दिया है.

युवाओं की संस्था टीम अभिमन्यु बिहार सरकार से पहल कर रही है कि यदि कोरोना वायरस को लेकर आइसोलेशन वार्ड की जरूरत है तो वह बिहार सरकार को अपना होटल दे देंगे. पटना के जमाल रोड में होटल विनायक इंटरनेशनल है, जिसमें 40 एसी कमरे हैं.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में टीम अभिमन्यु (Team Abhimanyu) ने बिहार सरकार को प्रस्ताव दिया है कि जमाल रोड होटल विनायक इंटरनेशनल (Vinayak International Hotel) को कोरोना वायरस (Coronavirus) से ग्रसित लोगों के लिए आइसोलेशन वार्ड के रूप में प्रयोग में लाया जाए. दरअसल कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण ने हर किसी को झकझोर रख दिया है. हर कोई डर के साय में है. सरकार इससे बचने और लोगों को बचाने की भरकस कोशिश कर रही है. वहीं कुछ स्वयंसेवी संस्थान भी इस काम मे आगे आए हैं. पटना के कुछ युवाओं ने तो बिहार सरकार के सामने होटल देने का प्रस्ताव रखा है ताकि सरकार उसे आइसोलेशन वार्ड के रूप में प्रयोग कर सके.

आइसोलेशन वॉर्ड की कमी को पूरा करने के लिए दे रहे हैं होटल

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरा बिहार लॉक डाउन है. वहीं कुछ ऐसे लोग हैं जो इस समय समाजिक दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं. ऐसी ही एक संस्था टीम अभिमन्यु है. युवाओं की यह संस्था बिहार सरकार से पहल कर रही है कि यदि कोरोना वायरस को लेकर आइसोलेशन वार्ड की जरूरत है तो वह बिहार सरकार को अपना होटल दे देंगे.

होटल में 40 एसी कमरे हैं



पटना के जमाल रोड में होटल विनायक इंटरनेशनल है, जिसमें 40 एसी कमरे हैं. इसके मालिक आशुतोष कुमार बताते हैं कि वह टीम अभिमन्यु के सदस्य हैं. टीम अभिमन्यु ने बिहार सरकार को प्रस्ताव दिया है कि यह होटल कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों के लिए आइसोलेशन वॉर्ड के रूप में प्रयोग में लाया जाए. उन्होंने वैसे भी होटल व्यवसाय पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है . यदि ये किसी काम मे आ जाये तो बेहतर है.

होटल पूरी तरह से से​नीटाइज किया जा चुका है

टीम अभिमन्यु के लीडर अभिमन्यु यादव कहते हैं कि बिहार सरकार बेहतर काम कर रही है. सीएम नीतीश कुमार दिनरात इसको लेकर काम कर रहे. लेकिन यदि बिहार सरकार को ज्यादा जगह की जरूरत है. आइसोलेशन वार्ड की जरूरत है तो वह होटल विनायक इंटरनेशनल को देने के लिए तैयार हैं. यहां वह सभी सुविधाएं हैं जो आइसोलेशन वार्ड के लिए जरूरी होती है. सभी कमरों में एसी है. पूरा होटल सेनीटाइज किया हुआ है.

कौन है अभिमन्यु यादव

अभिमन्यु यादव पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र के बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव के छोटे पुत्र हैं. अभिमन्यु एक स्वयंसेवी संस्था चलाते हैं, जिसका नाम टीम अभिमन्यु है. अभिमन्यु के साथ हजारों युवक जुड़े हैं जो सामाजिक कामों को करते हैं. कोरोना वायरस को लेकर भी इनकी टीम लगातार लोगों तक जरूरी सेवाएं पहुंचा रही है.

ये भी पढ़ें: बिहार सरकार की बड़ी घोषणा, 1 महीने का राशन, साथ ही इनको मिलेंगी ये सौगात

COVID-19: लॉकडाउन आदेश का किया उल्लंघन तो इन धाराओं में होगी कार्रवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 8:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर