Home /News /bihar /

COVID-19: पटना एयरपोर्ट का सफाईकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, 49 को किया गया क्वारेंटाइन

COVID-19: पटना एयरपोर्ट का सफाईकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, 49 को किया गया क्वारेंटाइन

पटना एयरपोर्ट का सफाईकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, 54 की पहचान की गई.

पटना एयरपोर्ट का सफाईकर्मी निकला कोरोना पॉजिटिव, 54 की पहचान की गई.

COVID-19: पटना के डीएम कुमार रवि ने बताया कि 24 अप्रैल काे 8 लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी, उसमें एयरपाेर्ट का सफाईकर्मी भी एक है.

पटना. 24 अप्रैल काे खाजपुरा में रहने वाले सीएमएस कंपनी के एटीएम कस्टाेडियन के घर जिस किराएदार की रिपाेर्ट काेराेना पाॅजिटिव (Corona positive) आई थी, वह एयरपाेर्ट का सफाईकर्मी निकला. इसके साथ ही उसके साथ काम करने वाले सफाइकर्मियों समेत 54 लोगों की प्रशासन ने पहचान की है, जिनमें से 49 काे क्वारेंटाइन किया गया है. उनके सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. हालांकि, जिला प्रशासन ने कहा है कि एयरपाेर्ट के किसी अधिकारी काे अभी तक हाेम क्वारेंटाइन (Home quarantine) नहीं किया गया है.  इस बीच बड़ी खबर यह है कि प्रशासन ने एयरपाेर्ट काे सेनेटाइज भी नहीं किया है. एयरपाेर्ट प्रशासन ने सफाईकर्मियाें के आने पर राेक लगा दी है, पर एयरपाेर्ट के अधिकारियाें से लेकर कर्मियाें व सीआईएसएफ जवानाें तक में हड़कंप है.

गौरतलब है कि संविदा पर काम करने वाले सफाईकर्मी की रिपाेर्ट 24 अप्रैल की देर रात ही आ गई थी. 25 अप्रैल को शनिवार और फिर 26 को रविवार हाेने की वजह से एयरपाेर्ट का कार्यालय बंद रहता है. बता दें की कस्टाेडियन की रिपाेर्ट 22 अप्रैल काे पाॅजिटिव आई थी. रविवार काे जब एक-दूसरे से मोबाइल पर एयरपाेर्ट के कर्मचारियों और अधिकारियाें से लेकर सीआईएसएफ कर्मियों को इसकी सूचना मिली तो हड़कंप मच गया.

सफाईकर्मियों के एयरपोर्ट आने पर रोक
काेई भी अधिकारी इस बाबत कुछ भी बोलने से इनकार कर रहे हैं. साेमवार काे जब दफ्तर खुलेगा तब पता चल पायेगा कि प्रशासन आगे क्या करता है? सफाईकर्मी की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आने के बाद एयरपाेर्ट प्रशासन ने उसके साथ काम करने वाले सफाईकर्मियाें के एयरपोर्ट आने पर राेक लगा दी है. उन्हें आगाह किया गया है बहुत जरूरी है ताे पूरी एहतियात के साथ आएं. हालांंकि, प्रशासन ने न एयरपाेर्ट काे सेनेटाइज किया है और न ही एयरपाेर्ट के किसी अधिकारी या जवान काे हाेम क्वारेंटाइन कया गया है.

पटना के डीएम ने कही ये बात
डीएम कुमार रवि ने बताया कि 24 काे जाे आठ लाेगाें की रिपाेर्ट पाॅजिटिव आई थी, उसमें से एक एयरपाेर्ट का सफाईकर्मी है. उसके संपर्क में आए 54 लाेगाें काे पहचान की गई है. इनमें 49 सफाईकर्मियाें का सैंपल लेने के साथ क्वारेंटाइन किया गया. इन सबाें की रिपाेर्ट नहीं आई है. रिपाेर्ट आने के बाद प्रशासन आगे की कार्रवाई पर विचार करेगा.

ये भी पढ़ें


COVID-19 Update: बिहार के 22 जिलों में कोरोना ने पसारे पांव, अब तक 277 लोग पॉजिटिव




कोरोना से मुक्ति और देश में शांति के लिए BJP सांसद रवि किशन ने किया हवन

Tags: Bihar News, Corona Virus, COVID 19, Lockdown, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर