लाइव टीवी

शरजील इमाम पर बोले कन्हैया- देशद्रोह की धाराओं का हो रहा गलत इस्तेमाल

News18 Bihar
Updated: January 29, 2020, 3:43 PM IST
शरजील इमाम पर बोले कन्हैया- देशद्रोह की धाराओं का हो रहा गलत इस्तेमाल
जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार.

कन्हैया कुमार ने शरजील इमाम के भड़काऊ स्पीच पर कहा कि शरजील के भाषण का हमारा समर्थन नहीं है. वे हमारे लोगों पर भी बोलते हैं पर देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल करना जरूरी है.

  • Share this:
पटना. पूर्व जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष व सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने बताया कि गुरुवार से 'संविधान बचाओ-नागरिकता बचाओ' यात्रा शुरू होगी जो कि मोतिहारी भितरहरवा के बापूधाम से शुरू होकर ये यात्रा गांधी मैदान पटना में 29 फरवरी को सम्पन्न होगी. इस दिन गांधी मैदान में ही CAA, NRC और NPR  के विरोध में महारैली का आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर कन्हैया ने देश की जनता करे पुकार, नहीं चाहिए 'CAA, NRC और NPR, लोगों को चाहिए बस रोजगार' का नया नारा भी दिया.

इस दौरान कन्हैया कुमार ने शरजील इमाम के भड़काऊ स्पीच पर कहा कि शरजील के भाषण का हमारा समर्थन नहीं है. वे हमारे लोगों पर भी बोलते हैं पर देशद्रोह के मुकदमे के गलत इस्तेमाल पर सवाल करना जरूरी है.

कन्हैया कुमार ने कहा कि आज कई जगहों पर बेवजह देशद्रोह का केस किया जा रहा है, देशद्रोह की धाराएं लगाई जा रही हैं. शरजील अगर देशद्रोही है तो वो साबित करे. मुझ पर भी देशद्रोह का मुकदमा चलाया गया था.

कन्हैया कुमार ने कहा कि नफरत को बढ़ाकर बुनियादी सवाल खत्म किए जा रहे हैं. देश की संविधान को बचाना सबसे बड़ा उद्देश्य वे किसी कीमत पर NRC और CAA लागू नही होने देंगे.

इस दौरान कन्हैया ने सीएम नीतीश को अपने टारगेट पर लेते हुए कहा कि एनआरसी पर अगर वे अलग राय रखते हैं तो विधान सभा में कानून पास क्यों नही कराते. केरल की तरह यहां भी कानून पास हो. सिर्फ कहने से कम नही चलता.

सीपीआई नेता ने कहा कि ने कहा कि हमलोगों को किसी को नागरिकता देने के विरोध में नहीं हैं पर इसके षड्यंत्र को समझा जरूर है. CAA की भारत मे जरूरत ही नहीं. ये एनपीआर और NRC की पहली कड़ी है.

कन्हैया कुमार ने कहा कि अगर कोई कहता है कि दिनों अलग है तो फिर से हमे फ़ंसाने की कोशिश की जा रही है. एनपीआर घुसपैठियों की पहचान के लिए नहीं, गरीब लोगों के अधिकार को जब्त करने की कोशिश है.गांधी मैदान में गांधी मूर्ति के पास खुले में प्रेस वार्ता करते हुए कन्हैया ने कहा कि बिहार ने कभी हिंसा को पसंद नही किया. इस दौरान कांग्रेस नेता शकील अहमद खान और ब्रजेश सिंह भी मौजूद थे.

इनपुट- रवि एस नारायण

ये भी पढ़ें

CM नीतीश को PK के जवाब से 'खुश' हुए विरोधी, कहा-JDU को शुभ मुहूर्त का इंतजार

पूर्व सांसद को 'भटका' हुआ लगता है शरजील इमाम, बोले-चढ़ाया जा रहा राजनीतिक रंग

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 2:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर