होम /न्यूज /बिहार /

Bihar: भाकपा (माले) ने कर दिया साफ, नीतीश सरकार को समर्थन लेकिन मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे

Bihar: भाकपा (माले) ने कर दिया साफ, नीतीश सरकार को समर्थन लेकिन मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होंगे

पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात करता भाकपा (माले) का शिष्टमंडल

पटना में नीतीश कुमार से मुलाकात करता भाकपा (माले) का शिष्टमंडल

Nitish Cabinet Expansion: बिहार में नई सरकार के गठन के बाद भाकपा माले का शिष्टमण्डल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिला. भाकपा माले के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्या ने कहा कि हम सरकार में शामिल नहीं होंगे लेकिन नीतीश कुमार की सरकार को बाहर से समर्थन देंगे.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

बिहार में नई सरकार के गठन के बाद मंत्रिमंडल के विस्तार की कवायद तेज है
भाकपा (माले) के शिष्टमंडल ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की
पार्टी ने सरकार को बाहर से समर्थन देने का फैसला लिया है

पटना. बिहार में नई सरकार के गठन के बाद सहयोगी दलों की सरकार के साथ समन्वय लगातार जारी है. इस बीच भाकपा (माले) ने सरकार में शामिल नहीं होने का फैसला लिया है. भाकपा (माले) के द्वारा सरकार को बाहर से समर्थन देने पर सहमति बनी है जिसके बाद इस दल ने सरकार में शामिल नहीं होने का भी एलान किया. भाकपा माले की बैठक के बाद इन बातों पर सहमति बनी. पार्टी के महासचिव कामरेड दीपांकर भटाचार्य ने बताया कि बिहार की सत्ता से भाजपा को दूर करने की और महागठबंध्न की सरकार बनाने के लिए नीतीश कुमार को बधाई है.

माले महासचिव दीपांकर भटाचार्य ने कहा कि भाजपा शासन में जो दमनात्मक कार्य हुए हैं, हम उम्मीद करते हैं कि बिहार की नई सरकार उसके खिलाफ सकारात्मक रूख के साथ आगे बढ़ेगी. माले महासचिव ने कहा कि महाराष्ट का बदला बिहार ने लिया है. 2024 में असल मकसद पूरा होगा और बीजेपी की सरकार को बाहर करेंगे. उन्होंने ने कहा कि हम महागठबंधन में हैं और महागठबंधन में नीतीश जी और मांझी जी का स्वागत है. ये सरकार बीजेपी के खिलाफ है,जो दमनात्मक कार्य किये गए है बीजेपी द्वारा उसको खत्म करेगे.

दीपांकर ने कहा कि हमलोग नीतीश कुमार से मिलेंगे और न्यूनतम साझा कार्यक्रम बनाने की बात करेंगे जिससे अब जो सरकार बनी है इस सरकार का काम क्या होगा, इसकी जानकारी देनी चाहिए. महागठबंधन की सरकार में सभी घटक दलों के बीच आपसी बातचीत का माहौल बने और एक समन्वय समिति का निर्माण हो जिससे सरकार ठीक से चले. माले महासचिव ने कहा बीजेपी बुलडोजर राज्य चला रही है, जिसको खत्म किया जाएगा.

माले महासचिव ने राज्य में भंग सभी आयोगों के गठन की मांग की. पत्रकारों द्वारा नीतीश कुमार को 2024 में प्रधानमंत्री पद का दावेदार को लेकर सवाल पूछे जाने पर भाकपा माले ने कहा 2024 में नीतीश कुमार के चेहरे पर भाकपा माले सहमत नहीं है और अभी ,चेहरों की बात नहीं करनी चाहिए.

Tags: Bihar News, Left Parties, Nitish kumar, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर