• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • 'बिहारी गुंडे' पर CPI विधायक का विवादास्पद बयान- सबको पता है महुआ मोइत्रा राजनीति में कैसे आई है? 

'बिहारी गुंडे' पर CPI विधायक का विवादास्पद बयान- सबको पता है महुआ मोइत्रा राजनीति में कैसे आई है? 

टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा पर भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने बिहारियों का अपमान करने का आरोल लगाया है.

Mahua Moitra News: सीपीआई विधायक सत्येंद्र यादव ने कहा कि फिल्मों में नाच- गाकर राजनीति में कदम रखा है. ऐसे लोग राजनीति में आकर संसद में पहुंचेंगे तो ऐसे ही बयान देंगी न. खुद अपना चरित्र पहले देखें, तब किसी के बारे में कुछ बोलें.

  • Share this:

पटना. तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा ने बिहारियों को लेकर जो विवादास्पद बयान दिया है उसके बाद बिहार के अधिकतर दलों के नेताओं ने TMC सांसद के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इसी क्रम में हमला बोलते बोलते CPI के विधायक सत्येंद्र यादव ने TMC सांसद के विरुद्ध  विवादास्पद शब्दों का प्रयोग कर दिया. सत्येंद्र यादव ने कहा कि TMC सांसद का बिहारियों पर दिया गया बयान बर्दाश्त के बाहर है. सबको पता है की महुआ मोइत्रा कैसे राजनीति में आई है.

सीपीआई विधायक ने कहा कि फिल्मों में नाच- गाकर राजनीति में कदम रखा है. ऐसे लोग राजनीति में आकर संसद में पहुंचेंगे तो ऐसे ही बयान देंगी न. खुद अपना चरित्र पहले देखें तब किसी के बारे में कुछ बोलें. सबको पता है कि TMC सांसद महुआ मोइत्रा कैसे राजनीति में आई हैं. बता दें कि महुआ मित्रा के बयान को बिहार के कई नेताओं ने इसे बिहार निवासियों का अपमान करार दिया है.

भाजपा विधायक संजय सरावगी ने TMC सांसद के बिहारियों पर दिए बयान पर हमला बोला, लेकिन उनके टार्गेट में तेजस्वी यादव आ गए. भाजपा विधायक ने कहा कि TMC सांसद ने जो बिहारियों पर बयान दिया है उस पर जवाब दीदी का भतीजा तेजस्वी यादव दे जो बंगाल चुनाव में TMC के लिए प्रचार करने गए थे. इस मसले पर तेजस्वी यादव को बोलना चाहिए. महुआ मोइत्रा का बयान बिहारियों का अपमान है और ये बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वो अपने शब्द वापस लें.

वही राजद विधायक मुकेश रौशन ने TMC सांसद के बिहारियों पर दिए बयान की निंदा की और भाजपा विधायक के तेजस्वी यादव पर सवाल उठाने पर कहा कि बिहारियों पर कोई भी आपत्तिजनक बयान देता है वो सही नहीं है. ये किसी भी बिहारी को बर्दाश्त नहीं हो सकता है. बता दें कि राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने टीएमसी के हमले को भाजपा से जोड़ते हुए कहा था कि यह भाजपा नेताओं को लक्ष्य कर दिया गया बयान था न कि आम बिहारियों के लिए.

दूसरी ओर AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमान ने कहा कि TMC के लोग कई बार बिहारियों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है. ये उनकी पुरानी परिपाटी है, लेकिन इस तरह के बयान से देश की अखंडता पर असर पड़ता है. इस तरह के बयान पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि आगे से कोई बिहारियों पर आपत्तिजनक बयान ना दे. बता दें कि कांग्रेस और जदयू ने भी महुआ मोइत्रा के बयान की आलोचना की है और उनसे माफी मांगने की मांग की है.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी  के सांसद निशिकांत दुबे (BJP MP Nishikant Dubey) ने तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा (TMC MP Mahua Moitra) पर उन्हें ‘बिहारी गुंडा’ कहने का आरोप लगाया है.  बीजेपी सांसद ने कहा कि आईटी से जुड़ी संसदीय समिति की बैठक के दौरान टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने उन्हें ‘बिहारी गुंडा’ कहा है. निशिकांत दुबे ने यह आरोप बुधवार (28 जुलाई) को किए अपने ट्वीट में लगाए हैं.

हालांकि महुआ मोइत्रा ने इन आरोपों का खंडन किया है. लेकिन, इसी बैठक में मौजूद रहे कांग्रेस सांसद ने मीडिया द्वारा पूछे गए सवालों पर इस मुद्दे पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार करते हुए टिप्पणी से इनकार कर दिया. जाहिर है अब इस मसले पर अब बिहार में सियासत गर्म हो गई है और राजद को छोड़ सभी दलों ने एक सुर में इसे बिहारवासियों का अपमान करार दिया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज