होम /न्यूज /बिहार /IND vs SL: ईशान किशन के पिता बोले- बर्थ डे पर डेब्यू ब्वॉय ने परिवार को दिया यादगार रिटर्न गिफ्ट

IND vs SL: ईशान किशन के पिता बोले- बर्थ डे पर डेब्यू ब्वॉय ने परिवार को दिया यादगार रिटर्न गिफ्ट

ईशान किशन ने भारत के लिए दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं. (फोटो-AFP)

ईशान किशन ने भारत के लिए दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं. (फोटो-AFP)

Ishan Kishan Knock: ईशान का रविवार को 23वां जन्मदिन था. इससे पहले इसी साल 14 मार्च को उन्हाेंने टी20 डेब्यू में इंग्लै ...अधिक पढ़ें

पटना. बिहार के लाल और होनहार क्रिकेटर ईशान किशन (Cricketer Ishan Kishan) के लिए उनका जन्मदिन यादगार बन गया. 18 जुलाई को ईशान किशन ने न केवल अपने जन्मदिन पर टीम इंडिया में पदार्पण किया, बल्कि 59 रनों की शानदार पारी खेल कर भारत की जीत में अहम योगदान भी दिया. ईशान किशन के पहले अंतरराष्ट्रीय वनडे मैच (Ishan Kishan Debue) में उनके परफॉर्मेंस को लेकर पिता प्रणव पांडे और मां सुमित्रा सिंह समेत पूरा परिवार बेहद खुश है. पिता प्रणव पांडे ने न्यूज़ 18 से खास बातचीत में कहा कि जिस तरह ईशान ने T20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार परफॉर्मेंस से अपना स्थान बनाया है, उसी तरह श्रीलंका में वह बेहतरीन प्रदर्शन करता रहेगा.

प्रणव पांडे ने बताया कि कोरोना काल में ईशान किशन ने विकेट कीपिंग और बैटिंग दोनों पर काफी मेहनत की है. श्रीलंका दौरा शुरू होने से पहले ईशान किशन ने भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से भी कई महत्वपूर्ण टिप्स हासिल किए हैं. पिता का कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी के कई टिप्स उसके लिए बेहद अहम साबित हो रहे हैं. पिता का मानना है कि श्रीलंका के खिलाफ ईशान किशन को वनडे सीरीज में जिस तरीके से विकेट कीपिंग का मौका मिला है, वह उसके लिए आगे चलकर बेहद फायदेमंद साबित होगा.

पहले वनडे में ईशान की विकेट कीपिंग और बल्लेबाजी में बनाए गए 59 रन से पूरा परिवार खुश है. विकेट कीपिंग की चर्चा करते हुए प्रणव पांडे ने कहा कि मैदान असंतुलित होने के कारण भले ही विकेट कीपिंग में ईशान से कुछ गेंदें छूटीं, लेकिन इसे सुधार कर वह बहुत अच्छा कर सकता है. पिता की मानें तो यूएई में इस साल के अंत में होने वाले T20 विश्व कप में जगह बनाने के लिए ईशान को इसी तरीके से अपनी बल्लेबाजी करती रहनी होगी. हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में ईशान ने बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन पिता का कहना है कि उसने थोड़ी जल्दबाजी कर दी. अगर वह आराम से खेलता तब इसी तरीके से और रन उसकी पारी में जुड़ सकते थे.

ईशान के पिता प्रणव पांडे और मां सुचित्रा सिंह ने बताया कि शनिवार को ही रात 12 बजे उन्होंने केक काटकर अपने बेटे का जन्मदिन मनाया. इस मौके पर वीडियो कॉल के माध्यम से ईशान किशन भी मौजूद थे. रविवार की शाम क्रिकेट मैच शुरू होने के साथ ही मां सुचित्रा सिंह भगवान की आराधना में जुट गई थी और बेटे द्वारा बनाए गए 59 रन के बाद उनके चेहरे पर संतोष के भाव नजर आ रहे थे.

Tags: IND vs SL, Ishan kishan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें