Home /News /bihar /

Crime In Bihar : पटना की जेवर दुकान से लूट ले गए 30 से 35 किलो सोना और 13 से 14 लाख रुपए कैश

Crime In Bihar : पटना की जेवर दुकान से लूट ले गए 30 से 35 किलो सोना और 13 से 14 लाख रुपए कैश

जेवर दुकान में हुई लूट के बाद नाराज आभूषण कारोबारी सड़क पर उतर आए.

जेवर दुकान में हुई लूट के बाद नाराज आभूषण कारोबारी सड़क पर उतर आए.

18 Carat Gold: कदमकुआं पुलिस ने बताया कि इस वारदात में 30 से 35 किलो सोना लूटे जाने की शिकायत मिली है. इस लिहाज से देखें तो अभी 18 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत तकरीबन 35 हजार रुपए है. अगर 18 कैरेट वाले 30 किलो सोने की कीमत आंकी जाए, तो उसका बाजार मूल्य 12 करोड़ 25 लाख रुपए आता है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में आज लूट की एक बहुत बड़ी वारदात हुई है. 4 की संख्या में आए अपराधियों ने आभूषण दुकान से तकरीबन 30 से 35 किलो सोना और 13 से 14 लाख रुपए नकद लूट लिए. लूट की इतनी बड़ी वारदात ने पटना पुलिस में खलबली मचा दी है.

लूट की यह वारदात आभूषणों की बड़ी मंडी बाकरगंज में हुई है. इस वारदात से बौखलाए कारोबारियों ने बाकरगंज स्थित अपनी दुकानें बंद कर दीं और इस वारदात के खिलाफ सड़कों पर उतर आए. नाराज कारोबारी पुलिस के खिलाफ लगातार नारेबाजी कर रहे थे. पाटलिपुत्र सर्राफा संघ ने इस वारदात के विरोध में कल यानी 22 जनवरी को पटना में आभूषण दुकानों को बंद रखने का आह्वान किया है. इस वारदात के बाद पाटलिपुत्र सर्राफा संघ की कार्यकारिणी की आपात बैठक शनिवार को बुलाई गई है. नाराज कारोबारियों का आरोप है कि बाकरगंज में लूट की कई बड़ी वारदात हुई है, लेकिन कारोबारियों की मांग पर जिला और पुलिस प्रशासन लगातार मौन धारण किए हुए हैं. कारोबारियों ने बाकरगंज में सघन पुलिस गश्ती के अलावा आभूषण कारोबारियों को लाइसेंस देने की मांग की है.

इस वारदात के बाद पटना पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है. सबसे हैरानी की बात है कि पुलिस के आला अधिकारी यह बताने को तैयार नहीं है कि आखिरकार अपराधी कितना सोना लूट ले गए. हालांकि कदमकुआं पुलिस ने बताया कि इस वारदात में 30 से 35 किलो सोना लूटे जाने की शिकायत मिली है. इस लिहाज से देखें तो अभी 18 कैरेट 10 ग्राम सोने की कीमत तकरीबन 35 हजार रुपए है. अगर 18 कैरेट वाले 30 किलो सोने की कीमत आंकी जाए, तो उसका बाजार मूल्य 12 करोड़ 25 लाख रुपए आता है.

पुलिस ने बताया कि लूट की वारदात को अंजाम देकर भाग रहे 4 अपराधियों में से एक अपराधी भीड़ के हत्थे चढ़ गया. उसके पास से थोड़ा बहुत आभूषण भी बरामद भी हुआ है. अब पुलिस गिरफ्तार अपराधी के माध्यम से फरार हुए तीनों अपराधियों की गिरफ्तारी में जुट गई है. इस वारदात ने साबित कर दिया है कि अपराधी जब चाहें, जहां चाहें बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. देखना होगा कि पटना पुलिस अपराधियों से मिली इस चुनौती से कैसे निपटती है.

Tags: Crime In Bihar, Gold jewelery merchant, Jewelers looted, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर