लाइव टीवी

तेजस्‍वी यादव का ऐलान, NDA की नीतियों से लड़ कर गरीबों-वंचितों को न्‍याय दिलाएंगे

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: December 9, 2019, 11:14 PM IST
तेजस्‍वी यादव का ऐलान, NDA की नीतियों से लड़ कर गरीबों-वंचितों को न्‍याय दिलाएंगे
बिहार में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं- तेजस्‍वी यादव

राष्‍ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) ने कहा कि सभी के सहयोग, समर्थन और विश्वास के सहारे राजद देश की जनता की आशा और आकांक्षा को पूरा करेगी.

  • Share this:
पटना. बिहार की राजधानी पटना में आज राष्‍ट्रीय जनता दल (Rashtriya Janata Dal) की राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्‍न हुई. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejashwi Prasad Yadav) ने होटल मौर्या के अशोका हॉल में कार्यकारिणी की बैठक में देश के विभिन्न राज्यों से आए प्रदेश अध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकारणी सदस्यों से कहा कि सभी के सहयोग-समर्थन और विश्वास के सहारे राजद देश की जनता की आशा और आकांक्षा को पूरा करेगी. उन्‍होंने कहा कि राजद केन्द्र और राज्य सरकार (State Government) के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेगी. जबकि पार्टी गरीब और वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय दिलाने के प्रति संकल्पित है. तेजस्‍वी ने कहा कि केन्द्र सरकार (Central Government) सामाजिक ताने बाने को बिगाड़ रही है.

तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार पर साधा निशाना
तेजस्‍वी यादव ने दावा किया कि बिहार में अपराध की घटनाएं लगातार बढ़ रही हैं और आए दिन राज्य में अपराधियों का तांडव बढ़ रहा है. लूट, हत्या, चोरी और डकैती की घटना आम हो गई हैं. उन्‍होंने कहा कि मैंने माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को परामर्श दिया था कि हरियाली यात्रा के पहले अपराध और बेरोजगारी दूर करने के लिए यात्रा करते तो इसका लाभ जनता को मिलता. बिहार बेरोजगारों का केंद्र बन गया है, युवा बेहाल हैं और महिलाओं के विरुद्ध आपराधिक घटना रोज हो रही हैं. कहीं ना कहीं अपराधियों को संरक्षण मिल रहा है. साथ ही तेजस्‍वी कहा कि मुज़ुफ्फरपुर में बालिकाओं गृह में बालिकाओं के साथ क्या हुआ सब जानते हैं. जबकि उपमुख्यमंत्री तो अपराधियों के सामने गिड़गिड़ाते हैं. देश को आगे ले जाने के बदले पीछे धकेला जा रहा है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यही एनडीए के लोग जंगल राज अलाप रहे थे और आज राज्य में क्या हो रहा है, यहां दानव राज्य हो गया है. बिहार में प्रतिदिन हत्या की घटना हो रही हैं और बिहार की जनता अब सहन करने वाली नहीं है, इन्हें करारा जवाब देगी.

राजद प्रदेश अध्‍यक्ष ये बोले
प्रदेश अध्यक्ष राजद जगदानंद सिंह ने कहा कि आज की बैठक में राजनीतिक, आर्थिक, शिक्षा, विदेश नीति, महिलाओं की सुरक्षा जैसे 10 विषयों पर प्रस्ताव पारित किए गए और इन पर गहन चर्चा हुई. 10 दिसम्बर को पटना के बापू सभागार में राजद का खुला अधिवेशन होगा. इन प्रस्तावों पर आम लोगों की भी स्वीकृति ली जाएगी. राजद अपने इस प्रस्तावों को अपनी नीति का अंग बनाएगा और सख्ती से अपनी नीति पर अमल कर सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ेगा.

बहरहाल, बैठक की अध्यक्षता राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने की. जबकि बैठक में कमरे आलम, रामचन्द्र पूर्वे, चितरंजन गगन, शिवानंद तिवारी, आलोक कुमार मेहता, उदयनारायण चौधरी, प्रोफेसर चंद्रशेखर, तनवीर हसन, मृत्युजंय तिवारी आदि ने राजद के विभिन प्रस्तावों को रखा तथा उन पर गहन चर्चा की.ये भी पढ़ें

सासाराम: सदर अस्‍पताल के पास मिले 6 नरमुंड, मचा हड़कंप
कर्नाटक के नतीजे पर बोले पीएम मोदी- जनादेश के खिलाफ जाने वालों को मिली सजा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 11:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर