Home /News /bihar /

Patna: बगल में पुलिस थाना, फिर भी गैस गटर से काट डाला एटीएम, मगर...

Patna: बगल में पुलिस थाना, फिर भी गैस गटर से काट डाला एटीएम, मगर...

एटीएम की यह हालत बना चुके थे अपराधी.

एटीएम की यह हालत बना चुके थे अपराधी.

Crime in Bihar: कैश लूटने की यह कोशिश कोतवाली थाना से सटे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में हुई. यह जानते हुए भी कि चंद कदम की दूरी पर पुलिस थाना है, अपराधियों ने गैस कटर के साथ धावा यहां धावा बोल दिया. गैस कटर से अपराधियों ने पूरे एटीएम को तहस-नहस कर दिया, लेकिन जैसे ही उन्होंने एटीएम में रखें 15 लाख रुपए कैश उठाने की कोशिश की कि अलार्म बज गया.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजधानी पटना में एक एटीएम लुटने से बच गया. हालांकि अपराधी गैस कटर से एटीएम काटने में कामयाब हो गए थे, पर जैसे ही उन्होंने कैश बॉक्स को हाथ लगाया कि एटीएम में लगा अलार्म बज उठा और चंद फर्लांग दूरी पर बने थाने की पुलिस तुरंत पहुंच गई. पुलिस को आता देख अपराधी वहां से भाग गए.

कैश लूटने की यह कोशिश कोतवाली थाना से सटे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम में हुई. यह जानते हुए भी कि चंद कदम की दूरी पर पुलिस थाना है, अपराधियों ने गैस कटर के साथ धावा यहां धावा बोल दिया. गैस कटर से अपराधियों ने पूरे एटीएम को तहस-नहस कर दिया, लेकिन जैसे ही उन्होंने एटीएम में रखें 15 लाख रुपए कैश उठाने की कोशिश की कि अलार्म बज गया. अलार्म की आवाज कोतवाली थाने में तैनात सिपाहियों के कान में पड़ी. कोतवाली थाने के पुलिसकर्मी भागकर एटीएम पहुंचे. पुलिसकर्मियों को आता देख अपराधी मौके पर ही गैस कटर समेत दूसरे औजार छोड़कर फरार हो गए. मौके पर मिले औजारों को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

इस मामले के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर फरार अपराधियों की खोजबीन में लगी है. सबसे हैरानी की बात यह है कि अपराधियों को इस बात का भी डर नहीं था कि बगल में ही थाना है. अपराधियों को इस बात का अंदेशा नहीं था कि इस सेंट्रल बैंक के इस एटीएम में स्ट्राग अलार्म सिस्टम लगाया गया है. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के इसी एटीएम में चार-पांच साल पहले लूट की वारदात के दौरान एक गार्ड की हत्या हो गई थी. हालांकि उस मामले में पटना पुलिस ने अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया था. हत्या की उस वारदात के बाद से एटीएम रूप में गार्ड की तैनाती रात में नहीं रहती है. इसी वजह से वहां अलार्म सिस्टम लगा दिया गया है.

मौके पर पहुंचे बैंक अधिकारियों ने बताया कि अलार्म सिस्टम और पुलिस की ततपरता की वजह से एटीएम की सारी राशि बच गई नहीं तो अपराधी पैसे ले जाने में कामयाब हो जाते. फिलहाल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. लेकिन इस घटना ने एक बार फिर से राजधानी के एटीएम को लेकर पटना पुलिस को चौकन्ना कर दिया है. पटना में फुलवारी शरीफ और बिहटा में अपराधी एटीएम को काटकर अपने साथ लेते गए थे, जिसके पटना पुलिस में खलबली मच गई थी. हालांकि बाद में फुलवारी के एटीएम को औरंगाबाद से जब्त कर लिया गया था.

Tags: ATM security, ATM Theft, Crime In Bihar, PATNA NEWS

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर