सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में और बढ़ी रार, तीन सीटों से कम पर RLSP नहीं है तैयार

शीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में मची खींचतान पर आरजेडी ने तंज कसा है. पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि बीजेपी लोक जन शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान और आरएलएसपी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा की बेइज्जती कर रही है. उन्होंने यह भी दावा किया कि ये दोनों ही पार्टियां जल्दी ही एनडीए से अलग होकर महागठबंधन में शामिल हो जाएंगी.

News18 Bihar
Updated: November 8, 2018, 4:20 PM IST
सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में और बढ़ी रार,  तीन सीटों से कम पर RLSP नहीं है तैयार
फाइल फोटो
News18 Bihar
Updated: November 8, 2018, 4:20 PM IST
एनडीए में सीट शेयरिंग को लेकर रार और बढ़ गई है. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता माधव आनंद ने कहा है कि तीन पार्टी से कम सीटों पर नहीं बल्कि अधिक सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी किसी भी हाल में तीन सीटों से कम पर नहीं मानेगी.

दूसरी ओर बीजेपी के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि सिर्फ बीजेपी ही नहीं बल्कि सीट शेयरिंग पर आरएलएसपी और एलजेपी को भी समझौता करना होगा. आरएलएसपी और बीजेपी के ताजा रुख से जाहिर है कि एनडीए में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है.

भोजपुरी गायक और अभिनेता छैला बिहारी के घर अंधाधुंध फायरिंग, दहशत में परिवार

इस बीच सीट शेयरिंग को लेकर एनडीए में मची खींचतान पर आरजेडी ने तंज कसा है. पार्टी के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा है कि बीजेपी लोक जन शक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान और आरएलएसपी प्रमुख उपेन्द्र कुशवाहा की बेइज्जती कर रही है. उन्होंने यह भी दावा किया कि ये दोनों ही पार्टियां जल्दी ही एनडीए से अलग होकर महागठबंधन में शामिल हो जाएंगी.

सीएम के गृह जिले में वर्चस्व को लेकर गरजी बंदूकें, 12 घंटे के दौरान छह लोगों को लगी गोली

अक्टूबर के अखिरी हफ्ते में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बीच मुलाकात हुई थी. इसमें बीजेपी और जेडीयू के बीच 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर समझौता हुआ था. इसके अनुसार दोनों पार्टियां बिहार में 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे जबकि एलजेपी चार और आरएलएसपी दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगी.

दीपावली के मौके पर भी घर नहीं लौटे तेजप्रताप, पत्नी ऐश्वर्या समेत पूरा परिवार करता रहा इंतजार
Loading...
हालांकि इस समझौते पर आरएलएसपी और एलजेपी ने अपनी अंतिम सहमति नहीं दी है. वहीं नीतीश कुमार और उपेन्द्र कुशवाहा द्वारा एक दूसरे पर की गई व्यक्तिगत टिप्पणियों ने भी एनडीए के अंदर के विरोधाभास को सामने ला दिया है. दूसरी ओर एनडीए में इस रार पर आरजेडी नजर गड़ाए बैठी है. वह मानकर चल रही है कि बीते अगस्त में आरएलएसपी प्रमुख ने यदुवंशियों के दूध और कुशवाहा के चावल से खीर बनने का जो बयान दिया था उसके पकने का समय आ गया है.

सीएम नीतीश कुमार ने समस्तीपुर को दिया दीपावली का तोहफा, 5 जिले के लोगों को होगा फायदा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर