Home /News /bihar /

Bihar: बढ़ेंगी पाबंदियां या मिलेगी छूट? कोरोना संक्रमण के बीच सीएमजी की बैठक आज

Bihar: बढ़ेंगी पाबंदियां या मिलेगी छूट? कोरोना संक्रमण के बीच सीएमजी की बैठक आज

बिहार में कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियों पर आज फैसला होना है

बिहार में कोरोना को लेकर लगाई गई पाबंदियों पर आज फैसला होना है

Crisis Management Group Decision: बिहार में कोरोना और ओमीक्रोन के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छह जनवरी से राज्य में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई थीं. आज होने वाली बैठक में इस बात का फैसला हो जाएगा कि पाबंदियां और सख्ती बढ़ाई जाए या फिर उनमें छूट दी जाये.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में ओमीक्रोन और कोरोना के बढ़ते खतरे के बीच लगाई गई पाबंदियां (Bihar Covid Guidelines) आगे भी बढ़ाई जाएंगी या फिर उन में ढील दी जाएंगी, इसका फैसला आज हो जाएगा. कोरोना संक्रमण की समीक्षा और इसको लेकर राज्य में लगाई गई पाबंदियों पर विचार-विमर्श के लिए गुरुवार को बिहार सरकार के आपदा प्रबंधन समूह (CMG) की बैठक होगी. सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में 21 जनवरी के बाद बिहार में लगाई जाने वाली पाबंदियों पर निर्णय लिये जाने की उम्मीद है. डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, डिप्टी सीएम रेणु देवी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, शिक्षा मन्त्री विजय कुमार चौधरी भी इस बैठक में भाग लेंगे.

बैठक से पहले स्वास्थ्य विभाग और जिलों से निरंतर फीडबैक लिया जा रहा है. आज होने वाली बैठक में सम्बंधित विभाग के अधिकारी भी जुड़ेंगे. बिहार में जारी पाबंदियों पर जारी आदेश 21 जनवरी तक के लिए लागू है. आज होने वाली बैठक से पहले बुधवार को भी बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी की अध्यक्षता में सीएमजी की एक बैठक हुई  थी. इस बैठक में राज्य में संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की गई थी.

बिहार में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और ओमीक्रोन के मरीजों को देखते हुए छह जनवरी से कई पाबंदियां लगाई गई थीं जिसमें स्कूल-कॉलेज से लेकर शादी ब्याह तक को दायरे में लाया गया था. बिहार में जारी पाबंदियों के बीच पिछले कुछ दिनों से कोरोना और ओमीक्रोन संक्रमण के मामले में गिरावट भी आई है ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है कि पूर्व से लागू पाबंदियों को और अधिक सख्त नहीं किया जाएगा. बिहार में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना से ग्यारह संक्रमितों की जान चली गई है. जबकि, इस दौरान प्रदेश भर में 4,063 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

नए मामलों के मुकाबले लगभग दोगुना 7,454 पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं. राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को बताया कि पिछले चौबीस घंटे में राज्य में एक लाख 54 हजार 10 लोगों की जांच की गई, जिसमें कोरोना संक्रमण के 4,063 नये मामले सामने आए. वहीं, इस अवधि में मिले संक्रमितों से लगभग दोगुना 7,454 लोग स्वस्थ हुए हैं. लेकिन, 11 संक्रमित मरीजों की इससे मौत हो गई. इससे प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 12,156 हो गई है.

Tags: Bihar News, Corona Guidelines

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर