• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • CTET के लिए पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

CTET के लिए पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

परीक्षा का आयोजन दो स्तरों पर किया जाएगा, प्रारंभिक स्तर और प्राथमिक स्तर. दोनों परीक्षा एक ही दिन में अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएंगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

परीक्षा का आयोजन दो स्तरों पर किया जाएगा, प्रारंभिक स्तर और प्राथमिक स्तर. दोनों परीक्षा एक ही दिन में अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएंगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 5 जुलाई, 2020 (रविवार) को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 14 वें संस्करण का आयोजन करेगा. यह परीक्षा देशभर के 112 शहरों में 20 (बीस) भाषाओं में आयोजित किया जाएगी.

  • Share this:
पटना. केद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने सीटीईटी (CTET) जुलाई 2020 के लिए परीक्षा के पंजीकरण और ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है. अब इच्छुक उम्मीदवार 2 मार्च, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले अंतिम तिथि 24 फरवरी 2020 थी. वहीं परीक्षा शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि को 5 मार्च 2020 को दोपहर 3:30 तक बढ़ा दिया है. सीटीईटी परीक्षा 05 जुलाई को आयोजित होनी है. परीक्षा तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है. शुल्क का भुगतान 05 मार्च, 2020 तक दोपहर 03.30 बजे तक किया जा सकता है.

14वें संस्करण का आयोजन होगा
केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड 5 जुलाई, 2020 (रविवार) को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के 14 वें संस्करण का आयोजन करेगा. यह परीक्षा देशभर के 112 शहरों में 20 (बीस) भाषाओं में आयोजित किया जाएगी. परीक्षा का आयोजन दो स्तरों पर किया जाएगा, प्रारंभिक स्तर और प्राथमिक स्तर. दोनों परीक्षा एक ही दिन में अलग-अलग पालियों में आयोजित की जाएंगी.

प्रारंभिक स्तर की परीक्षा में शामिल होने के लिए 50 प्रतिशत अंकों के साथ डीएलएड या बीएड का होना अनिवार्य है. जबकि इसके अतिरिक्त प्राथमिक स्तर (पेपर दो) के लिए किसी भी विषय में स्नातक और बीएड का होना अनिवार्य है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज