Home /News /bihar /

बिहार के साइबर अपराधियों ने जोधपुर के बड़े कारोबारी को लगाया चूना, खाते से निकाले लाखो रुपए

बिहार के साइबर अपराधियों ने जोधपुर के बड़े कारोबारी को लगाया चूना, खाते से निकाले लाखो रुपए

राजस्थान के कारोबारी से 8 लाख रूपए की ठगी

राजस्थान के कारोबारी से 8 लाख रूपए की ठगी

Cyber Fraud Case: बिहार के साइबर अपराधियों ने जोधपुर के बड़े कारोबारी को डिस्ट्रीब्यूटरशिप देने का झांसा दिया था. साइबर अपराधियों के तार पटना से जुड़े होने के बाद शनिवार को जोधपुर पुलिस मामले की जांच के लिए बिहार पहुंची है.

पटना. राजस्थान के जोधपुर के एक बड़े कारोबारी से बिहार के साइबर अपराधियों (Cyber Criminals) द्वारा 8 लाख रुपये ठगी का मामला सामने आया है. साइबर अपराधियों के तार पटना से जुड़े होने के बाद शनिवार को जोधपुर पुलिस (Jodhpur Police) पटना पहुंची है. जोधपुर पुलिस ने पटना के कोतवाली और पत्रकार नगर पुलिस से संपर्क किया है. जोधपुर पुलिस ने पटना में हाल में पकड़े गए साइबर अपराधियों के बारे में इन दोनों थानों की पुलिस से जानकारी हासिल की है. जोधपुर पुलिस की मानें तो एक साइबर शातिर के मोबाइल का लोकेशन नालंदा जिले के आसपास का बता रहा है.

जोधपुर पुलिस पटना पुलिस से इस संबंध में जानकारी लेने के बाद अपने स्तर से मामले की छानबीन में जुट गई है. मिली जानकारी के अनुसार शातिरों ने जोधपुर के कारोबारी को फोन कर उसे डिस्ट्रीब्यूटर बनाने का झांसा दिया था. बातचीत के बाद साथियों ने कारोबारी के खाते से तकरीबन 8 लाख रुपए की अवैध निकासी कर ली. मामला पिछले महीने अक्टूबर का बताया जा रहा है. ठगी के शिकार कारोबारी द्वारा इस मामले में जोधपुर में ही अज्ञात साइबर अपराधियों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था.

पुलिस की छानबीन में इस बात की जानकारी मिली है कि 8 लाख रुपये जो कारोबारी के खाते से निकाले गए हैं वह कई बार पटना के कुछ एटीएम से निकाले गए हैं. तीनों सायबर शातिरों का मोबाइल नंबर और सीसीटीवी फुटेज पुलिस को मिला है. इस आधार पर इन साइबर अपराधियों को पकड़ने के लिए जोधपुर पुलिस बिहार पुलिस की मदद से कार्रवाई कर रही है.

Tags: Bank fraud, Bihar News, Cyber Crime, Cyber Crime News, Cyber Fraud, Online fraud

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर