अपना शहर चुनें

States

पटना: किसान के खाते से यूपी के साइबर अपराधियाें ने उड़ाए 51 लाख रुपए, बेटी की शादी के लिए रखे थे पैसे

पटना के किसान के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए 51 लाख रुपए (सांकेतिक चित्र)
पटना के किसान के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाए 51 लाख रुपए (सांकेतिक चित्र)

Cyber Crime In Patna: पटना में किसान के साथ हुई इस घटना के बाद अब मामले की जांच के लिए पुलिस की एक टीम बिजनौर जा रही है. पीड़ित किसान ने इस घटना को लेकर केस दर्ज कराया है.

  • Share this:
पटना. पटना को साइबर क्राइम (Cyber Crime) करने वाले अपराधियों ने एक बार फिर से अपना निशाना बनाया है. चाैक थाना इलाके में रहने वाले किसान रामाधार के खाते में सेंध लगाकर यूपी के शातिरों ने 51 लाख रुपए उड़ा लिए हैं. रूपए उड़ाने वाले शातिर यूपी (UP) के हैं. यूपी के इन शातिराें ने किसान के चेक काे क्लाेन किया और तीन खाताें में रकम ट्रांसफर करा लिया. सभी चेक और अरटीजीएस यूपी के बिजनाैर स्थित पीएनबी, अफजलगढ़ शाखा में जमा हुअआ था.

यूपी जाएगी पटना पुलिस

सिटी एसपी पूर्वी जितेंद्र कुमार ने बताया कि पटना पुलिस की टीम बिजनाैर जाकर अब इस मामले की छानबीन करेगी. उन्हाेंने बताया कि चाैक थाना में केस दर्ज हाेने के बाद स्थानीय पीएनबी ने इसकी सूचना अफजलगढ़ पीएनबी काे दी थी, उसके बाद बिजनाैर के काेतवाली थाना में भी केस दर्ज किया गया है. इस मामले में बिजनाैर के कोतवाली इंस्पेक्टर नरेश ने बताया कि बैंक के अधिकारियों ने संपर्क किया था जबकि पटना में पहले से मामला दर्ज है, ऐसे में दो जगह प्राथमिकी नहीं हो सकती है.



दिल्ली, हरियाणा सहित चार शहरों से निकाले गए पैसे
अगर पटना पुलिस यहां आती है जांच में उन्हें हर संभव मदद की जाएगी.  सूत्राें के अनुसार, 10  दिसंबर को किसान के खाते से 45 लाख रुपये की निकासी हुई थी. इसमें 9.83 लाख रुपये का आरटीजीएस हुआ था, जबकि चार चेक से शेष रकम की  कर ली गई. ये रकम दिल्ली, हरियाणा सहित चार शहराें से निकाले गए हैं. पटना पुलिस की नजर उन शातिराें पर भी है जिनके खाते में रकम गई है.



जमीन बेचकर किसान ने बेटी की शादी के लिए रखी थी रकम

दरअसल किसान ने जमीन बेचकर बेटी की शादी के लिए खाते में 51 लाख रुपए पीएनबी में जमा किए थे. रकम निकलने के बाद 18 दिसंबर 2020 को चौक थाने में किसान रामाधार ने प्राथमिकी दर्ज कराई थी. शातिराें ने 4 और 9 दिसंबर के बीच छह किस्तों में 51 लाख रुपए उड़ा दिए. इस मामले की जांच में जुटी चौक थाने की पुलिस को पता चला कि बिजनौर स्थित पीएनबी बैंक के खुले तीन लोगों के खाते में रकम ट्रांसफर हुए थे. यही नहीं तीनों खाते से रकम की निकासी भी हो गई. तीनों खाते किसके नाम से हैं? कब खुले? इन खाते से रुपये किस बैंक अकाउंट में ट्रांसफर हुआ, खाता खाेलने के लिए जमा की गई केवाईसी सही है या फर्जी?  बिजनाैर जाकर पुलिस इन बिंदुओं पर भी जांच करेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज