Weather Alert: बिहार में भी दिखने लगा निसर्ग तूफान का असर, इन जिलों में बारिश की संभावना
Aurangabad-Bihar News in Hindi

Weather Alert: बिहार में भी दिखने लगा निसर्ग तूफान का असर, इन जिलों में बारिश की संभावना
निसर्ग तूफान के कारण बिहार कई जिलों में बारिश की आशंका

मौसम विभाग के वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि महाराष्ट्र में निसर्ग तूफान आने के बाद अब बिहार के कई इलाको में कम दबाब के क्षेत्र बन रहा है. ये दबाव के क्षेत्र यूपी से होते हुए बिहार में देखा जा सकता है जिसके कारण बिहार के पश्चिमी इलाकों में बसे जिलो में हल्की बारिश हो सकती है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. महाराष्ट्र में निसर्ग तूफान (Cyclone Nisarga) द्वारा तबाही मचाने के बाद अब इसका असर बिहार में दिखने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो गुरुवार से लेकर शुक्रवार तक बिहार में इसका आंशिक असर देखने को मिलेगा. बिहार में कई इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. निसर्ग तूफान का असर बिहार (Bihar Weather Update) के पश्चिमी इलाकों में देखने को मिल सकता है.

सभी जिलों में छाए रहेंगे बादल
मौसम विभाग के वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि महाराष्ट्र में निसर्ग तूफान आने के बाद अब बिहार के कई इलाको में कम दबाव के क्षेत्र बन रहा है. ये दबाव के क्षेत्र यूपी से होते हुए बिहार में देखा जा सकता है जिसके कारण बिहार के पश्चिमी इलाकों के जिलों में हल्की बारिश हो सकती है. बिहार के औरंगाबाद, जहानाबाद, रोहतास, भोजपुर, भभुआ में हल्की बारिश हो सकती है वहीं पटना में भी हल्की बारिश के आसार है हालांकि बिहार के लगभग सभी जिलों में बादल बने रहेंगे. बिहार के पश्चिमी इलाकों में इस तूफान के कारण गरज के साथ बिजली और हल्की बारिश हो सकती है.

 15 से 20 के बीच बिहार में आएगा मानसून



बिहार में इस बार समय से मानसून आने की संभावना है. मौसम विभाग के वैज्ञानिक आनंद शंकर ने बताया कि बिहार में इस साल मानसून समय से आएगा. 15 से 20 जून के बीच मानसून बिहार में प्रवेश कर जाएगा. पिछले साल बिहार में मानसून थोड़ी देर से आया था



कई राज्यों पर पड़ा है प्रभाव
'निसर्ग' तूफ़ान के कारण देश के कई राज्यों के मौसम में बदलाव हुआ है. गुजरात में बुधवार सुबह से हो रही बारिश के चलते बाढ़ की स्थिति बन गई थी. यहां 1.45 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए थे. गुजरात के सबसे ज्यादा प्रभावित जिले गोलपाड़ा, नागांव, होजई और कछार हैं. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार कई राज्यों को अगले कुछ दिनों तक लू से राहत मिलेगी. तूफ़ान के कारण तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें :- 

सरकार ने स्कूल-कॉलेज खोलने के दिए संकेत, Unlock 2 से शुरू हो सकती है पढ़ाई

Twitter पर उठी ब्रह्मेश्वर मुखिया को इंसाफ दिलाने की मांग, Top Trend में शामिल
First published: June 4, 2020, 3:15 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading