Cyclone Yaas Update: पटना एयरपोर्ट पर बड़ा असर, कल सुबह 9 बजे तक सभी फ्लाइट कैंसिल

चक्रवाती तूफान यास के कारण रद्द हुई कई फ्लाइट.

चक्रवाती तूफान यास के कारण रद्द हुई कई फ्लाइट.

Bihar News: क्रवाती तूफान यास की वजह से मौसम बिगड़ने के बाद अब पटना एयरपोर्ट से आज रात 10 बजे तक सभी फ्लाइट स्थगित (Flight Cancel) कर दी गई है. 

  • Share this:

पटना. चक्रवाती तूफान यास (Cyclone Yaas ) ने ओडिशा और बंगाल में तबाही मचाई है. अब इसका असर उड़ानों पर पड़ता दिख रहा है. चक्रवात यास का पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) के उड़ानों पर जबरदस्त असर पड़ा है. खराब मौसम की स्थिति को देखते हुए पटना हवाई अड्डे पर उड़ान संचालन शाम से कल सुबह 9 बजे तक स्थगित (Flight Cancel) कर दी गई है. उड़ानों की शुरुआत मौसम की स्थिति को देखते हुए और ठीक होने के बाद ही की जाएगी.

कोरोना  संक्रमण काल में यात्री के कम होने के कारण पटना एयरपोर्ट से विमानों के रद्द होने का सिलसिला पिछले एक सप्ताह से जारी है. लेकिन यास चक्रवात को लेकर अब कई और विमानों को रद्द किया गया है. कोलकाता और ओडिशा से आने वाले विमान रद्द किए गए हैं. गुरुवार को पटना एयरपोर्ट पर 22 जोड़ी विमानों को रद्द किया गया है. कोरोना संक्रमण के कारण यात्री की कमी झेल रहे विमानन कंपनी ने मुम्बई, पुणे सहित कई शहरों की उड़ान को बंद किया था. अब यास चक्रवात के कहर के कारण कई शहरों के विमान परिचालन को भी रद्द किया गया है. बुधवार को पटना एयरपोर्ट पर आने वाले 31 जोड़ी विमान को रद्द किया गया था.

कई फ्लाइट रद्द

एयरपाेर्ट निदेशक भूपेश नेगी ने जानकारी दी कि बुधवार काे 17 विमानाें से पटना एयरपाेर्ट पर 1717 यात्री पहुंचे. जबकि इन्हीं 17 विमानाें से पटना से 2040 यात्री रवाना हुए. गुरुवार को भी मौसम के हालात को देखते हुए विमानों को रद्द करने का सिलसिला जारी रहा. पटना एयरपोर्ट से दिल्ली जा रहे अजय कुमार बताते हैं कि जाना बहुत जरूरी है इसलिए जा रहे हैं. कोरोना काल है डर तो लगता है. हवाई परिचालन पर भी यास चक्रवात का असर दिख रहा है. बुधवार से से ही कोलकाता और ओडिशा जाने वाले विमानों को रद्द किया गया है.
तेज बारिश के आसार

चक्रवाती तूफान यास को लेकर कई तरह की आशंकाएं बिहार को लेकर ज़ाहिर की जा रही हैं. हालांकि पटना के मौसम विभाग ने जो नया अपडेट दिया है उसके अनुसार कई जिलों में बारिश तो होती रहेगी, लेकिन प्रदेश में जानमाल का अधिक नुकसान नहीं होगा. मौसमव विज्ञान केंद्र पटना के डायरेक्टर विवेक सिन्हा ने प्रेस वार्ता कर बिहार के लोगों की चिंता कुछ हद तक इस बात से दूर कर दिया है कि बिहार में ज़ोरदार चक्रवाती तूफान चलेगा और जबरदस्त बारिश होगी. उन्होंने इस आशंका को तो दूर करते हुए कहा कि फिलहाल ऐसी सम्भावना नही हैं. बावजूद इसके ये जरूर आशंका है कि अगले 48 घंटे तक बिहार के कई जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है जिससे नदी वाले इलाकों में समस्या बढ़ सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज