Cyclone Yaas Effect: पटना एयरपोर्ट से 21 जोड़ी उड़ानें रद्द, कल भी कैंसिल रहेंगी कई फ्लाइट

यस तूफान का उड़ानों पर असर.

यस तूफान का उड़ानों पर असर.

Yaas Cyclone Track Update: यात्रियों की कम संख्या और यत तूफान की वजह से पटना एयरपोर्ट से कई फ्लाइट रद्द (Flight Cancel) हो गई है.

  • Share this:

पटना. कोरोना संक्रमण के दौर में भी पटना एयरपोर्ट (Patna Airport) से विमानों का परिचालन जारी है. हांलाकि लॉकडाउन का हवाई सेवा पर गहरा प्रभाव पड़ा है. यात्रियों की कम होती संख्या को देखते हुए लगातार उड़ानें रद्द की जा रही हैं. रोज 8 से 10 विमान रद्द हो रहे हैं और इसका सीधा कारण यात्रियों की कमी है. अब जबकि कई राज्यों में यास तूफान का असर हो रहा है तो बिहार में भी ट्रेनों और हवाई सेवा पर इसका असर देखने को मिल रहा है.

एक तो पहले से ही विमानों को यात्री नहीं मिल रहे थे और यात्रियों की कमी के कारण विमान कम्पनी फ्लाइट रद्द कर रही थी. अब यात्रियों की कम होती संख्या और यास तूफान के असर को देखते हुए पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाली 21 जोड़ी विमानों के परिचालन को रद्द कर दिया गया है. रद्द होने वाली उड़ानें पटना एयरपोर्ट से मुम्बई, दिल्ली, हैदराबाद, पुणे, अमृतसर, कोलकाता सहित कई शहरों के लिए जाने वाले थे. कोलकाता, झासुगोरा और ओडिशा से आने वाले विमानों को भी रद्द कर दिया गया है.

यात्रियों की संख्या कम

बेंगलुरू से आए यात्री सुरेश कुमार ने बताया कि विमान में 30 प्रतिशत यात्री ही सफर कर रहे थे. निश्चित तौर पर कोरोना संक्रमण की वजह से दूसरे प्रदेशों से आने और जाने वाले यात्रियों की संख्या में कमी आ रही है. नतीजन रोज विमानों के परिचालन को रद्द भी किया जा रहा है.
तूफान का दिखेगा असर

'यास' तूफान कल यानी 26 मई को ओड‍िशा के बालासोर में दस्‍तक देगा. यह तूफान पश्‍च‍िम बंगाल के 20 जिलों को प्रभावित कर सकता है. वहीं मंगलवार यानी आज यास तूफान का असर ब‍िहार के भागलपुर में देखने लगा है. सुबह से ही आसमान में काले बादल के साथ बारिश की शुरुआत हो गई है और लोगों को गर्मी से राहत म‍िली है. यास तूफान को लेकर 27 तारीख को भागलपुर जिले को रेड अलर्ट जोन में रखा गया है, जिसको लेकर जिला प्रशासन की ओर से तैयारी की जा रही है. बिहार के बांका जिला के अन्य क्षेत्रों में अचानक मौसम के करवट लेने से लोगों को राहत मिली है. सुबह से ही तेज बारिश के बाद मौसम में बदलाव होने से लोगों को चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. ऐसे भी संभावित यास तूफान को लेकर भी बांका जिला को अलर्ट पर रखा गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज