चक्रवाती तूफान YAAS के असर से उबरा बिहार, 3000 यात्रियों ने पटना एयरपोर्ट से बुक कराए टिकट

रविवार को पटना एयरपोर्ट पर यात्रियों की लंबी कतारें दिखीं.

एक सप्ताह तक पटना एयरपोर्ट से मात्र 1000 से 1300 यात्री अन्य शहर को जा रहे थे, वहीं रविवार को 3000 से ज्यादा लोगों ने अन्य शहरों के लिए टिकट बुक कराए.

  • Share this:
पटना. चक्रवाती तूफान YAAS का असर देश के कई राज्यों पर पड़ा है. कई जगहों पर काफी नुकसान हुआ है. बिहार में भी यास के कारण पिछले तीन दिनों से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. यास के कारण पटना में ट्रेनों और हवाई यात्रा पर जबरदस्त असर हुआ है. लगातार तीन दिनों तक कई विमान रद्द किए गए.

लंबी कतारें दिखीं पटना एयरपोर्ट पर

यास के कारण यात्रियों की संख्या में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही थी. लेकिन तीन दिनों के बाद रविवार को पटना एयरपोर्ट पर सुबह से ही काफी भीड़-भाड़ देखी गई. एयरपोर्ट पर लंबी कतारों को मैनेज करने में कर्मचारी व्यस्त नजर आए. एयरपोर्ट पर CISF स्टाफ भी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करवाने में काफी बिजी थे. जहां एक सप्ताह तक पटना एयरपोर्ट से मात्र 1000 से 1300 यात्री अन्य शहर को जा रहे थे, वहीं रविवार को 3000 से ज्यादा लोगों ने अन्य शहरों के लिए टिकट बुक कराए. यानी आज यात्री की संख्या में दोगुने से अधिक की वृद्धि हुई है.

8 से 10 उड़ानें रोज हो रही थीं रद्द

पिछले कुछ दिनों से पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने वाले 8 से 10 विमान रोजाना रद्द रहते थे और यात्री की काफी कमी थी, खास कर पटना से बाहर जानेवाले लोगों की. वहीं, यास तूफान के कारण 26, 27 और 28 को 20 से 30 उड़ान रद्द हुए थे. मौसम अधिक खराब होने के कारण 28 मई को पटना एयरपोर्ट को शाम से अगले सुबह तक बंद करना पड़ा था. जाहिर है इस स्थिति में यात्रियों को अपनी यात्रा रोकनी पड़ी थी. आज जब यास का प्रभाव खत्म हुआ तो एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ जमा हो गई और करीब 3000 की संख्या में यात्रियों ने आज अपनी यात्रा के लिए टिकट बुक कराए.