• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • पटना के पार्क में घूमने वालों को मिलेगी पास की सुविधा, नहीं देना होगा रोजाना शुल्क

पटना के पार्क में घूमने वालों को मिलेगी पास की सुविधा, नहीं देना होगा रोजाना शुल्क

पटना के पार्क में सैर करने वालों के लिए नई पास व्यवस्था लागू की गई है (ईको पाार्क की फोटो)

पटना के पार्क में सैर करने वालों के लिए नई पास व्यवस्था लागू की गई है (ईको पाार्क की फोटो)

Patna News: पटना के पार्कों में ये व्यवस्था कोरोना और लॉकडाउन के बाद लागू की गई है. पार्कों में 100 रुपये मासिक से लेकर 1000 रुपये वार्षिक तक के पास उपलब्ध होंगे.

  • Share this:
पटना. पटना के पार्क घूमने वालों को अब रोजाना शुल्क से छुटकारा मिल गया है. लोग पास के सहारे अब दिन भर पार्क की सैर (Patna Parks) कर सकेंगे. कोरोना की वजह से लंबे समय से पार्क खुलने के इंतजार में बैठे पटना वासियों को पार्क घूमने का मौका मिला है ऐसे में उनके जेब पर दवाब नहीं पड़े इसको लेकर ये फैसला लिया गया है. अब पार्क प्रेमियों के लिए विशेष पास बनाया गया है जिसे दिखाकर दिन भर वो पार्क की सैर कर सकेंगे. सिर्फ मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) करने वालों पर ये नियम लागू नहीं होगा.

मॉर्निंग वॉक को छोड़कर वो दिनभर पार्क की सैर कर सकेंगे. राज्य सरकार ने इसी सप्ताह पार्क खोलने की अनुमति दी है और शर्तों के साथ पार्क खोले गए हैं, ऐसे में बड़ी संख्या में ना सिर्फ मॉर्निंग और इवनिंग वाकर्स टहलने पहुंच रहे हैं बल्कि विजिटर्स भी जोश के साथ घूमने आ रहे हैं.नए बदलाव के तहत जहां पटना जू और इको पार्क में सुबह की सैर के लिए शुल्क देने होंगे. यहां पास की कीमतें भी अलग-अलग हैं. यहां 100 रुपये मासिक से लेकर 1000 रुपये वार्षिक तक के पास उपलब्ध होंगे और पास बनवाने के लिए पार्क के सभी गेट पर बनी काउंटर पर फॉर्म उपलब्ध हैं.

विजिटर्स और वाकर्स को फॉर्म भरकर शुल्क जमा करना होगा तब जाकर उन्हें पास की सुविधा प्रदान की जाएगी. इसी फॉर्म में एक पहचान पत्र की कॉपी और अपनी तस्वीर लगाना जरूरी होगा. पटना के पुनाईचक पार्क, एसकेपुरी पार्क, नवीन सिन्हा पार्क में भी बड़ी संख्या में विजिटर्स पहुंच रहे हैं. ऐसे में यहां भी पास की सुविधा दी गई है. जाहिर है कोरोना की वजह से बोर हो चुके लोगों का काफी हद तक अब पार्क आना आसान हो जाएगा और एक पास दिखाते ही ना सिर्फ अंदर प्रवेश की अनुमति मिलेगी बल्कि मासिक और वार्षिक में शुल्क में भी काफी हद तक शुल्क की छूट दी गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज