लाइव टीवी

बिहार में 2 अक्टूबर से शुरू होगा जदयू का दलित सम्मेलन

News18 Bihar
Updated: September 18, 2018, 11:34 PM IST

जेडीयू ने अपने मिशन को पूरा करने के लिए छह टीमें गठित की है, जो पूरे प्रदेश में दलित सम्मेलन करेगी. दलित सम्मेलन की शुरुआत जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष आरसीपी सिंह के नेतृत्व में 2 अक्टूबर को होगी.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 18, 2018, 11:34 PM IST
  • Share this:
लोकसभा चुनाव की सुगबुगाहट के बीच जेडीयू ने दलित कार्ड खेलने की तैयारी शुरू कर दी है. प्रदेश के सभी जिलों में जेडीयू दलित सम्मेलन का आजोयन करेगी. जेडीयू के इस राजनीतिक चाल से बिहार की सियासत गरमा गई है. राजनीतिक जानकारों का कहना है कि दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए जदयू ने दलित सम्मेलन के नाम पर नई चाल चली है.

जानकारी के मुताबिक, जेडीयू ने अपने मिशन को पूरा करने के लिए छह टीमें गठित की है, जो पूरे प्रदेश में दलित सम्मेलन करेगी. दलित सम्मेलन की शुरुआत जेडीयू संसदीय दल के अध्यक्ष आरसीपी सिंह के नेतृत्व में 2 अक्टूबर को होगी. बता दें कि इससे पहले आरसीपी सिंह अतिपिछड़ा सम्मेलन भी कर चुके हैं. कहा जा रहा है कि नाराज दलित नेताओं को खुश करने के लिए इस तरह के आयोजन किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंः - औरंगाबाद: रिश्वत लेते निगरानी की टीम के हत्थे चढ़ा जूनियर इंजीनियर

आरसीपी सिंह की माने तो दलितों की नाराज़गी जेडीयू को भी परेशान कर रही है. ऐसे में लोकसभा चुनाव में दलित खेल बिगाड़ सकते हैं. वहीं, नीतीश सरकार ने दलितों को खुश करने के लिए कई नई योजनाएं भी लाई हैं. बता दें कि बिहार में दलित मतदाताओं की अच्छी जनसंख्या है. ऐसे में कोई भी पार्टी उन्हें नाराज नहीं करना चाहती है.

ये भी पढ़ेंः - बोधगया में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, SSB ने डिफ्यूज किया बम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 18, 2018, 11:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...