Darbhanga Blast: कफील, इमरान और नासिर की NIA कोर्ट में पेशी, मिली 8 दिन की रिमांड

दरभंगा पार्सल ब्लॉस्ट के आरोपियों को आज NIA कोर्ट में पेश किया गया.

Darbhanga Parcel Blast News: बताया जा रहा है कि आतंकी नासिर और इमरान सगे भाई हैं. ये दोनों पूर्व में सिमी के लिए काम कर चुके हैं. इसके लिए करोड़ों की फंडिंग ISI और लश्कर के द्वारा की जाती है. इमरान और नासिर की NIA को आठ दिन की रिमांड मिल गई है.

  • Share this:
पटना. दरभंगा पार्सल ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार आतंकियों में से तीन आतंकियों को आज NIA ने पटना NIA कोर्ट में पेश किया गया. इस दौरान NIA के वकील मनोज कुमार ने नासिर और इमरान की फिर से दस दिनों की रिमांड देने की मांग कोर्ट से की, जिस पर विचार करते हुए कोर्ट ने नासिर और इमरान को आठ दिन के लिए 16 जुलाई तक रिमांड पर NIA को सौंप दिया. जबकि कफील को न्यायिक हिरासत में बेऊर जेल भेजने का आदेश दिया. इधर, बेउर जेल में बंद सलीम की NIA कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पेशी हुई. NIA कोर्ट ने सलीम को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया है. 

इमरान और कफील से दिल्ली में NIA ने की थी लंबी पूछताछ

बता दें कि NIA ने इमरान और नासीर को 30 जून को हैदराबाद से गिरफ्तार किया था. 2 जून को पटना स्थित NIA कोर्ट में पेश करने के बाद दस दिनों की रिमांड की मांग की थी. जिस पर विचार करते हुए कोर्ट ने सात दिनों की रिमांड पर NIA को सौंप दिया था. रिमांड मिलने के बाद NIA ने 3 जुलाई को इमरान और नासिर को अपने साथ लेकर दिल्ली रवाना हो गई थी. वहां पर लंबी पूछताछ करने के बाद कल यानि गुरूवार की शाम पटना लेकर आ गई थी. आज इन दोनों के साथ कफील को भी ATS की कड़ी सुरक्षा के बीच NIA की कोर्ट में पेश किया. पेशी के बाद कोर्ट ने नासीर और इमरान को 16 जुलाई तक वापस से रिमांड पर भेजते हुए NIA को सौंप दिया है.

बता दें कि ये दोनों आतंकी सगे भाई बताए जाते हैं. ये दोनों पूर्व में सिमी के लिए काम कर चुके हैं. इसके लिए करोड़ों की फंडिंग ISI और लश्कर के द्वारा की गई थी. इस मामले में शामली के कुछ नामी लेडीज सूट कारोबारी NIA के रडार पर हैं. फिलहाल NIA इस पूरे मामले की जांच कर रही है. जांच के दौरान और क्या बातें सामने निकलकर आती है यह देखना अहम होगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.