लाइव टीवी

जेपी नड्डा बोले- विपक्षी दलों का लक्ष्य अब जीत का नहीं बल्कि ‘सेकेंड टू बीजेपी’ का है

भाषा
Updated: November 5, 2019, 10:31 PM IST
जेपी नड्डा बोले- विपक्षी दलों का लक्ष्य अब जीत का नहीं बल्कि ‘सेकेंड टू बीजेपी’ का है
बीजेपी (BJP) के संस्थापक नेता और गुजरात के पूर्व राज्यपाल कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा

बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाशपति मिश्र (Kailashpati Mishra) की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में जेपी नड्डा (JP Nadda) ने दुनिया की सबसे बड़ी, सक्षम और निर्णय लेने वाली पार्टी बीजेपी (BJP) है.

  • Share this:
पटना. बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) मंगलवार को बिहार के पटना में  कैलाशपति मिश्र (Kailashpati Mishra) की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे. जहां नड्डा ने बीजेपी के बढ़ते जनाधार की चर्चा करते हुए कहा कि विपक्षी दलों (Opposition Parties) का लक्ष्य अब जीत का नहीं बल्कि ‘सेकेंड टू बीजेपी’ (बीजेपी के बाद दूसरे स्थान पर आने) बनने का लक्ष्य रह गया है.

बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी
पटना के बापू सभागार में बीजेपी के कद्दावर नेता कैलाशपति मिश्र (Kailashpati Mishra) की पुण्यतिथि पर आयोजित एक समारोह को संबोधित करते हुए नड्डा ने अपनी पार्टी की बिहार इकाई के सदस्यता अभियान में योगदान की सराहना करते हुए कहा कि आज हमारा दल 17 करोड़ कार्यकर्ताओं वाला दल बन गया है.

उन्होंने कहा कि सदस्यता के हिसाब से बीजेपी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। हमारा प्रतियोगी (विपक्षी दल) बोलता है कि ‘सेकंड टू बीजेपी’. वह प्रथम की लड़ाई नहीं लड़ता बल्कि उनका लक्ष्य ‘सेकेंड टू बीजेपी’ का रह गया है. दुनिया की सबसे बड़ी, सक्षम और निर्णय लेने वाली पार्टी बीजेपी है यहां आने वालों की चाहत रखने वालों की लाईन लंबी है और यह लाईन कभी खत्म नहीं होगी.


उन्होंने कहा, 'राजनीति में तीन तरह से लोग आते हैं. कोई बाइचांस आता है (किस्मत से), कोई बाई च्वाइस (सोच-समझ कर) आता है, तो कोई बाइ एक्सीडेंट (दुर्घटनावश) आता है. बीजेपी में जो भी हैं वह सही जगह हैं. यहां इन कमिंग है आउटगोइंग नहीं है.'

मोदी जी ने दुनिया में देश का डंका बजाया
Loading...

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने दुनिया में देश का डंका बजा दिया. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि समाज के सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को आरक्षण का लाभ दिलाने की हिम्मत मोदी जी ने जुटाई.

नड्डा ने कहा कि मोदी जी ने सामाजिक समरसता के लिए कई फैसले लिए हैं. 2014 की तुलना में अगर देश के सैन्य शक्ति की बात करें तो 36 राफेल भारत के पास हैं. 28 अपाचे हेलीकॉप्टर भारत के पास हैं. भारत अब बुलेटप्रूफ जैकेट दूसरे देशों को दे रहा है. 83 तेजस एयर क्राफ्ट बन रहे हैं. अब किसी अभिनंदन को पाकिस्तान लड़ने नहीं जाना होगा, अब हम भारत से ही पाकिस्तान के छक्के छुड़ा देंगे. 11 हजार करोड रुपये आवंटित कर बीस लाख हमारे जवानों के वन रैंक वन पेंशन को सेटल कर दिया. यह मोदी जी की ताकत है.

पाकिस्तान को सुनने वाला कोई नहीं
उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कूटनीति की बात करें तो भारत के प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सारे प्रोटोकॉल तोड़कर निजी रूप से शामिल होते हैं. आप और हम भाग्यशाली हैं कि हमें यह बदलता हुआ मौसम देखने को मिल रहा है. भारत के प्रधानमंत्री ने 15 मिनट में ही देश की सोच को संयुक्त राष्ट्र के सामने रख दिया और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री 52 मिनट तक चीखते और चिल्लाते रहे पर उन्हें सुनने वाले कोई नहीं मिला. अलग-थलग पड़ गए.

नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में अमेरिका के राष्ट्रपति के शामिल होने के बाद चीन के राष्ट्राध्यक्ष महाबलीपुरम पहुंचते हैं और मोदी जी से अनौपचारिक तौर पर बातचीत करते हैं. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने किसानों और कामगारों के हितों की रक्षा के लिए आशियान को ना कह दिया. नड्डा ने केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही उज्वला, आयुष्मान भारत सहित अन्य योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि यह बदलता भारत है.

दरभंगा में हर हाल में AIIMS बनकर रहेगा
पूर्व केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री नड्डा ने कहा कि बिहार के दरभंगा जिले में हर हाल में एम्स बनकर रहेगा। पिछले पांच साल में बिहार को आठ नए मेडिकल कॉलेज अस्पताल मिले हैं। केंद्र की सारी परियोजनाओं को जमीन स्तर पर उतारा जा रहा है। मोदी जी की ओर से आवश्वासन देते हैं कि बिहार प्रथम प्राथमिकता पर रहा है और आगे भी रहेगा।

समारोह को नड्डा के अलावा उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी संबोधित किया.

ये भी पढ़ें-

चिराग पासवान को मिली लोजपा की कमान, मार्गदर्शक बने रहेंगे रामविलास

पटना में जेपी नड्डा, बोले- BJP ने राजनीति के सभी मिथकों को तोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 9:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...