लाइव टीवी

सुशील मोदी बोले- कैलाशपति मिश्र के वित्तमंत्री रहते पिछड़ों को मिला आरक्षण

News18 Bihar
Updated: November 5, 2019, 6:38 PM IST
सुशील मोदी बोले- कैलाशपति मिश्र के वित्तमंत्री रहते पिछड़ों को मिला आरक्षण
कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि समारोह में बीजेपी के खई वरिष्ठ नेता मौजूद थे.

सुशील मोदी (Sushil Modi) ने कहा कि 2000 में बीजेपी के 67 विधायकों की जीत और 7 दिन की सरकार के गठन, 2000 में झारखंड और 2005 में बिहार में गठबंधन की सरकार बनाने में कैलाशपति मिश्र (Kailashpati Mishra) की बड़ी भूमिका थी.

  • Share this:


पटना. बिहार के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी (Sushil Modi) ने पटना के बापू सभागार में आयोजित कैलाशपति मिश्र (Kailashpati Mishra) की पुण्यतिथि समारोह में शिरकत की. बीजेपी (BJP) के संस्थापक नेता और गुजरात के पूर्व राज्यपाल कैलाशपति मिश्र की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार में चार बार सरकार गठन में कैलाशपति मिश्र की महत्वपूर्ण भूमिका रही. जनसंघ के 65 सदस्यों के साथ 1977 में कर्पूरी ठाकुर के नेतृत्व में बनी जनता पार्टी की सरकार में कैलाश्पति मिश्र जब वित्त मंत्री बने तो पिछड़ों को सरकारी नौकरियों में 26 प्रतिशत आरक्षण मिला.

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि 1959 में कैलाशपति जी को बिहार जनसंघ की जिम्मेवारी मिली और 3 साल के अंदर 1962 में हुए विधान सभा चुनाव में जनसंघ के 3 सदस्य जीते थे. 1967 में जनसंघ के 26 सदस्य जीते और बिहार में पहली बार गैरकांग्रेसी सरकार बनी. 2000 में बीजेपी के 67 विधायकों की जीत और 7 दिन की सरकार के गठन, 2000 में झारखंड और 2005 में बिहार में गठबंधन की सरकार बनाने में कैलाशपति मिश्र की बड़ी भूमिका थी.



कैलाशपति मिश्रा को बताया नींव का पत्थर
इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि कैलाशपति मिश्रा जी नींव के पत्थर हैं. उन्होंने समाज के हर वर्ग को जोड़ा था. पिछड़े वर्ग की लड़ाई को कैलाश जी ने लड़ा वो आरक्षण के लिए चट्टान बनकर डटे रहे थे. उन्होंने कहा कि हमारी विपक्षी पार्टी नम्बर दो के लिए लड़ती है. 54 दिनों में हम 11 करोड़ से 17 करोड़ सदस्यों वाली पार्टी बन गए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार ने सदस्यता अभियान में बेहतर काम किया है. उन्होंने कहा कि जब मैं एवीबीपी में था तो लोगों ने कहा कि बिना जाति की राजनीति नहीं हो सकती. जब मैं हिमाचल गया तो कांग्रेस ने कहा कि पावर के बिना राजनीति नहीं हो सकती. वाम पन्थ के लोग कहते थे कि लाल क्रांति के बिना कुछ नहीं हो सकता है लेकिन बीजेपी सभी मिथ्या को तोड़ दिया.
Loading...

ये भी पढ़ें-

चिराग पासवान को मिली लोजपा की कमान, मार्गदर्शक बने रहेंगे रामविलास

पटना में जेपी नड्डा, बोले- BJP ने राजनीति के सभी मिथकों को तोड़ा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 5, 2019, 6:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...