Union Budget 2018-19 Union Budget 2018-19

पटना पुस्तक मेला में पाठकों को भा रहा है 'विद यू विद आउट यू'

News18Hindi
Updated: December 4, 2017, 9:16 PM IST
पटना पुस्तक मेला में पाठकों को भा रहा है 'विद यू विद आउट यू'
News18 Image
News18Hindi
Updated: December 4, 2017, 9:16 PM IST
पटना में आयोजित 24वें पुस्तक मेला के तीसरे दिन 'विद यू विद आउट यू' के लेखक प्रभात रंजन परिचर्चा के दौरान पाठकों से रूबरू हुए. उन्होंने कस्तूरबा मंच से किताब से जुड़े अपने अनुभव दर्शकों के साथ साझा किए.

प्रभात रंजन की किताब अक्टूबर महीने में प्रकाशित हुआ था, जो कम समय में ही अमेजन बेस्ट सेलर बन गई.

परिचर्चा के दौरान दोस्ती और प्यार में अंतर्द्वंद के सवाल पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ये दिल से जुड़े एक सरीखे दो निजी रिश्ते हैं, जिनके बीच कई बार काफी महीन रेखा होती है, तो कई बार ये आपस में ही इतने उलझे होते हैं कि निर्दोष मन के लिए उचित निर्णय कठिन हो जाता है.

'पाठक-लेखक-संवाद' के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए प्रभात रंजन ने कहा, 'किताब एक लव ट्रायंगल है, लेकिन यह फ़िल्मी नहीं है, बल्कि हमारे बीच घटित होती सी कहानी है. उन इस कहानी के पात्र आपको अपने आस-पास हर जगह दिख जायेंगे, कुछ इस कहानी से प्रभावित दिखेंगे तो कुछ इस कहानी को प्रभावित करते दिखेंगे, जिन्हें भी मानवीय रिश्तों की विवेचना में रूचि है उन्हें यह पसंद आयेगी.'

वहीं इस दौरान उन्होंने अपनी अगली किताब 'प्रियंका- एक पाकिस्तानी लड़की' का भी जिक्र किया, जो भारत-पाकिस्तान के विभाजन से अबतक के दोनों देशों के संबंध और उन संबंधों से लाखों जिंदगी के बदलाव पर संवाद करती है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर