• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: एक बार फिर से टेंशन में क्यों आ गया लालू परिवार? जानें क्या है वजह

Bihar News: एक बार फिर से टेंशन में क्यों आ गया लालू परिवार? जानें क्या है वजह

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार अवैध निकासी केस में लालू यादव पर जल्द आ सकता है फैसला

चारा घोटाला के डोरंडा कोषागार अवैध निकासी केस में लालू यादव पर जल्द आ सकता है फैसला

Fodder Scam Case: चारा घोटाले के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार से 139.5 करोड़ रुपए की अवैध निकासी केस में सुनवाई शुरू होने के बाद बहुत जल्‍द फैसला आने की बात कही जा रही है.

  • Share this:
    पटना. करीब तीन साल बाद जेल से रिहाई के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) दिल्ली स्थित अपनी बेटी मीसा भारती के घर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं. पर एक बार फिर लालू परिवार पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं. दरअसल चारा घोटाला (Fodder Scam) के सबसे बड़े मामले डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी केस (Doranda Treasury illegal withdrawal case) में दोबारा सुनवाई शुरू हो गई है और जल्द ही फैसला आ सकता है. अब लालू परिवार समेत उनके समर्थकों को चिंता सता रही है कि अगर इसमें मनोनुकूल फैसला नहीं आया तो कहीं लालू यादव को एक बार फिर  जेल जाने की नौबत न आ जए.

    बता दें कि डोरंडा कोषागार मामले की सुनवाई रांची हाई कोर्ट में चल रही है. मिली जानकारी के अनुसार 139.5 करोड़ रुपए के अवैध निकासी वाले चारा घोटाले के इस पांचवें और आखिरी मामले में फैसला जल्‍द ही आ सकता है. दरअसल इस मामले में वर्चुअल सुनवाई हो रही है. करीब दो महीने से इस मामले की सुनवाई बंद थी. सीबीआइ इस मामले में काफी पहले ही लालू यादव सहित 100 से अधिक आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दायर कर चुकी है. इस मामले में बचाव पक्ष की गवाही भी पूरी हो चुकी है. अब मामले में बहस चल रही है.

    मामले की सुनवाई कर रहे जज का पहले ही तबादला हो गया था, लेकिन उन्‍हें सुनवाई पूरी होने तक पद पर बने रहने की व्‍यवस्‍था बनाई गई है. लालू परिवार की चिंता इस बात को लेकर भी है कि बढ़ती उम्र और लंबी अवधि तक जेल में रहने के बाद राजद सुप्रीमो की सेहत अब पहले की तरह नहीं रही. चारा घोटाले के दूसरे मामले में जमानत मिलने से पहले ही लालू इलाज के लिए दिल्‍ली एम्‍स चले गए थे. जमानत मिलने के बाद वे एम्‍स से बाहर तो आ गए, लेकिन पटना अब तक नहीं लौटे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज