लाइव टीवी

मानहानि मामला: 20 जनवरी तक के लिए टली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी

News18 Bihar
Updated: December 2, 2019, 9:08 PM IST
मानहानि मामला: 20 जनवरी तक के लिए टली वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लालू यादव की पेशी
लालू यादव को कोर्ट ने अगले साल 20 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होने की तारीख दी है.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आजेडी प्रमुख लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) अब अगले साल कोर्ट में पेश होंगे. सोमवार को होने वाली पेशी को कोर्ट ने टाल दिया है.

  • Share this:
पटना. बिहार के पटना (Patna) की एक स्पेशल कोर्ट (Special Court) ने चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू प्रसाद के खिलाफ मानहानि के एक मामले में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी को अब 20 जनवरी तक के लिए टाल दिया है. बता दें, लालू यादव वर्तमान में रांची के रिम्स में इलाज करा रहे हैं.

शिकायतकर्ता और बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य उदय कांत मिश्र द्वारा दायर मानहानि के एक मामले में गत 18 नवंबर को लालू के खिलाफ पेशी वारंट जारी किया गया था. कोर्ट ने बिरसा मुंडा जेल अधिकारियों से इस मामले में लालू को दो दिसंबर को पेश करने को कहा था. स्पेशल कोर्ट के न्यायाधीश राजीव नयन ने इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख 20 जनवरी निर्धारित की है.

रैली में लालू और तेजस्वी ने उदय कांत मिश्र पर लगाए थे आरोप
बिहार के भागलपुर जिले में 2017 में आयोजित एक रैली में लालू प्रसाद और उनके बेटे तेजस्वी प्रसाद यादव ने करोड़ों रुपये के बिहार के सृजन घोटाला मामले में उदय कांत मिश्र का नाम सार्वजनिक रूप से लेते हुए नीतीश कुमार पर आरोप लगाया था कि जब भी वह भागलपुर आते थे, सर्किट हाउस में रहने की सुविधा होने के बावजूद नियमित रूप से मिश्र के घर जाया करते थे.

उदय कांत मिश्र ने पिता-पुत्र को भेजा था नोटिस
पिता-पुत्र की उक्त टिप्पणी को अपमानजनक बताते हुए मिश्र ने बिना शर्त माफी मांगने की मांग करते हुए दोनों के खिलाफ कानूनी नोटिस भेजा था. लेकिन बाद में उन्होंने तेजस्वी के खिलाफ न जाने का निर्णय लेते हुए लालू के खिलाफ उक्त याचिका दर्ज कराई थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 9:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर