लाइव टीवी

दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम से बिहार की राजनीतिक पार्टियों में छाई मायूसी, दे रहीं ऐसे बयान
Patna News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 11, 2020, 10:46 PM IST
दिल्ली विधानसभा चुनाव परिणाम से बिहार की राजनीतिक पार्टियों में छाई मायूसी, दे रहीं ऐसे बयान
बीजेपी का कहना है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में काफी मेहनत की लेकिन वैसे नतीजे नहीं आए हैं. (प्रतीकात्मक फोटो)

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि देश में जहां भी चुनाव हो रहे हैं वहां बीजेपी को हराने के लिए जनता वोट कर रही है. दिल्ली की जनता ने भी बीजेपी को हराने के लिए वोट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2020, 10:46 PM IST
  • Share this:
पटना. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) होने के बाद अब आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) एक बार फिर सरकार बनाने जा रही है. ऐसे में अब बिहार में भी कुछ राजनीतिक पार्टियों में मायूसी नजर आ रही है. वहीं बयानबाजी के दौर भी शुरू हो गए हैं. बिहार विधानसभा चुनावों को देखते हुए अब पार्टियां अपने-अपने फायदे के हिसाब से इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं देना शुरू कर रही हैं.

दिल्ली में नहीं चला जादू
राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने दिल्ली के नतीजे पर कहा है कि बीजेपी ने वहां भी धार्मिक उन्माद पैदा करके जीत हासिल करने की कोशिश की थी. जिसे दिल्ली की जनता ने ठुकरा दिया. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं पर भी निशाना साधा और कहा कि वे गली-गली घूमे लेकिन इसका कोई असर नहीं दिखा.

वहीं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा कि देश में जहां भी चुनाव हो रहे हैं वहां बीजेपी को हराने के लिए जनता वोट कर रही है. दिल्ली की जनता ने भी बीजेपी को हराने के लिए वोट किया. जनता को लगा कि आम आदमी पार्टी, बीजेपी को हराने की स्थिति में है तो उन्होंने 'आप' को वोट किया.

पार्टी करेगी मंथन
बीजेपी का कहना है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में काफी मेहनत की लेकिन वैसे नतीजे नहीं आए हैं. इस पर पार्टी मंथन करेगी लेकिन हम लोग पिछली बार 3 सीटें जीते थे और इस बार तो हमारा वोटिंग परसेंटेज भी बढ़ा है. लग रहा था कि लड़ाई त्रिकोणीय होगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. जिस वजह से ऐसे नतीजे आए. वहीं जदयू ने कहा कि उनकी तरफ से पूरी कोशिश की गई थी. खुद नीतीश कुमार ने वहां प्रचार किया लेकिन नतीजे अनुमान के अनुसार नहीं रहे.

बिहार के कई नेताओं ने वहां किया था प्रचारदिल्ली विधान सभा चुनाव में बिहार की सभी पार्टियों के कई नेताओं ने जमकर प्रचार किया था, बड़े नेताओं में नीतीश कुमार, सुशील कुमार मोदी, तेजस्वी यादव सहित बिहार सरकार के कई मंत्रीयों ने दिल्ली में कैंप करके अपनी अपनी पार्टी का प्रचार किया था लेकिन नतीजों ने इन नेताओं को मायूस कर दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 9:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर