लाइव टीवी

महिला थाना में रातभर करवटें बदलते रहे शरजील, कभी अनंत सिंह भी यहीं हुए थे बंद

Sanjay Kumar | News18 Bihar
Updated: January 29, 2020, 7:55 AM IST
महिला थाना में रातभर करवटें बदलते रहे शरजील, कभी अनंत सिंह भी यहीं हुए थे बंद
शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस अपने साथ दिल्ली ले जाएगी.

पुलिस सूत्रों की मानें तो शरजील इमाम (Sharjeel Imam) से 15 से 20 सवाल पूछे गए. देशद्रोह के आरोपी शरजील को महिला थाने के उसी तल पर रखा गया, जहां बाहुबली विधायक अनंत सिंह (Anant Singh) को बंद किया गया था.

  • Share this:
पटना. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में असम और उत्तर-पूर्व को भारत से अलग करने के लिए भड़काऊ स्पीच देने को लेकर शरजिल इमाम को देशद्रोह के आरोप में 28 जनवरी को गिरफ्तार कर लिया गया. आपत्तिजनक भाषण के आरोप में जहानाबाद के काको से गिरफ्तार जेएनयू छात्र शरजील इमाम को मंगलवार की रात पटना के महिला थाना में भारी सुरक्षा के बीच रखा गया. पुलिस सूत्रों के अनुसार, रात में शरजीज को महिला थाना में नींद नहीं आई और वह सारी रात करवटें बदलते रहे.

खाने में दी गई पराठा, दाल और सब्जी 
पुलिस सूत्रों के अनुसार, शरजील को खाने में रोटी, पराठा, दाल और हरी सब्जी दी गई, लेकिन देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार शरजील ने थोड़ा ही खाना खाया. हालांकि, शरजील ने बोतलबंद पानी और चाय कई बार पी. शरजील को महिला थाना के ऊपरी तल पर रख गया, जहां बीते दिनों बाहुबली विधायक अनंत सिंह को रखा गया था.

महिला थाने में रात भर भारी सुरक्षा

शरजील को महिला थाना में रखने के कारण वहां की सुरक्षा-व्‍यवस्‍था भी काफी सख्‍त कर दी गई. चार कांस्टेबल के अलावा एक अफसर रातभर सुरक्षा में तैनात रहे. सूत्रों की मानें तो इस दौरान दिल्ली पुलिस ने शरजील से दो बार पूछताछ की. इस दौरान एक बार थोड़ी देर के लिए अंतराल भी लिया गया.

कई सवालों पर शरजील ने साधी चुप्पी
बताया जाता है कि शरजील इमाम से 15 से 20 सवाल पूछे गए. पूछताछ के दौरान कई सवालों का जवाब शरजील ने दिया. हालांकि, कई सवालों के उसने संक्षिप्त जवाब दिए. पुलिस ने जब विस्तार से बताने को कहा गया तो उसने चुप्पी साध ली. जांच प्रभावित होने की वजह से दिल्ली पुलिस यह बताने से इनकार कर रही है कि शरजील से किस बिंदु पर करीब पौने दो घंटे तक पूछताछ हुई.पुलिस ने खंगाली शरजील की मोबाइल
सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने शरजील के मोबाइल को भी खंगाला है. इससे पुलिस को कुछ जानकारियां मिली भी हैं. वह कहां-कहां रुका इसके बारे में भी पुलिस ने पूछताछ की.  जानकारी के मुताबिक, शरजील पटना और इसके आसपास के इलाकों में छिपा था. जहां वह ठहरा था, उसके बारे में दिल्ली पुलिस ने सारी जानकारियां शरजील से ली हैं.

वीडियो से छेड़छाड़ की कही बात
सूत्रों की मानें तो शरजील रातभर करवटें बदलता रहा. वह काफी परेशान था. शरजील इमाम पूछताछ के दौरान अपने को बेकसूर बताता रहा और यह भी जताने की कोशिश की कि उसने जो कुछ भी कहा है उसे वायरल वीडियो में गलत ढंग पेश कर और उसके साथ छेड़छाड़ कर दिखाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें

शरजील की जहानाबाद कोर्ट में पेशी, दिल्‍ली पुलिस को मिली ट्रांजिट रिमांड

CAA प्रोटेस्ट: देशद्रोह केस में आरोपी शरजील इमाम बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 7:40 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर