बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: मंच संचालन करने वाले सुशील मोदी बोले- घटना सुनियोजित षडयंत्र नहीं थी

सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)
सुशील कुमार मोदी (फाइल फोटो)

Babri Masjid Demolition Case: अयोध्या के रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद (Ayodhya Case) में मुस्लिम पक्ष की ओर से मुकदमे की पैरवी करने वाले जफरयाब जिलानी ने कहा है कि वे इस फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2020, 3:05 PM IST
  • Share this:
पटना. बाबरी मस्जिद विध्‍वंस मामले (Babri Demolition Case) में सीबीआई की लखनऊ कोर्ट के फैसले का बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने स्वागत किया है. कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस मामले का मैं चश्मदीद गवाह रहा हूं. वहां पर जो मंच बना था, उसका मैं संचालन कर रहा था. यह कोई पूर्व सुनियोजित षडयंत्र नहीं था. वहां पर उपस्थित भीड़ ने आवेश में आकर पूरी घटना को अंजाम दिया था.

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि मंच पर से आडवाणी सहित अन्य नेताओं ने भीड़ को रोकने का काफी प्रयास किया, मगर भीड़ उन्मादी थी और किसी को सुनने के लिए तैयार नहीं थी. पूरी घटना से आडवाणी समेत वहां उपस्थित तमाम नेता काफी दुखी थे. कोर्ट ने आज इस पर अपनी मुहर लगा दी है. मोदी ने कहा कि कोर्ट का फैसला स्वीकार और स्वागत योग्य है.





मालूम हो कि सीबीआई की विशेष अदालत ने 6 दिसम्बर 1992 को अयोध्या में बाबरी मस्जिद ढहाए जाने के मामले में बुधवार को बहुप्रतीक्षित फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया. विशेष अदालत के न्यायाधीश एसके यादव ने अपने फैसले में कहा कि बाबरी मस्जिद ढहाए जाने की घटना पूर्व नियोजित नहीं थी, यह एक आकस्मिक घटना थी. फैसला आने के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि स्पेशल कोर्ट का आज का निर्णय अत्यंत महत्वपूर्ण है, जब ये समाचार सुना तो जय श्री राम कहकर इसका स्वागत किया.
कोर्ट का फैसला आने के बाद पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि स्पेशल कोर्ट का आज का निर्णय अत्यंत महत्वपूर्ण है, जब ये समाचार सुना तो जय श्री राम कहकर इसका स्वागत किया. आडवाणी ने कहा कि बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में विशेष अदालत के फैसले का मैं तहे दिल से स्वागत करता हूं. यह निर्णय राम जन्मभूमि आंदोलन के प्रति मेरे व्यक्तिगत और भाजपा के विश्वास और प्रतिबद्धता को दर्शाता है.

इनपुट- साकेत कुमार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज