• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News: जेल में नहीं बना सकते डिटेंशन सेंटर, अवैध ढंग से आई 3 बांग्लादेशियों पर पटना HC की टिप्पणी

Bihar News: जेल में नहीं बना सकते डिटेंशन सेंटर, अवैध ढंग से आई 3 बांग्लादेशियों पर पटना HC की टिप्पणी

पटना हाईकोर्ट ने अवैध ढंग से आईं 3 बांग्लादेशी महिलाओं के मामले में की सुनवाई

Patna News: बांग्लादेश से अवैध रूप से बिहार आई तीन महिलाओं को नारी निकेतन में रखा गया था. पिछली सुनवाई में कोर्ट को सरकार ने बताया था कि पटना के बेऊर जेल में डिटेंशन सेंटर बनाया गया है. इसी पर कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि क्या डिटेंशन सेंटर जेल में बनाया जा सकता है?

  • Share this:
पटना. बिहार में अवैध रूप से बांग्लादेश से आई तीन महिलाओं को वापस भेजने के मामले पर पटना हाई कोर्ट (Patna High Court) ने गुरुवार को सुनवाई की. इस मामले पर चीफ जस्टिस संजय करोल की खंडपीठ ने मरियम खातून की याचिका पर कहा कि जेल में डिटेंशन सेंटर नहीं बनाया जा सकता. कोर्ट ने राज्य सरकार को अलग डिटेंशन सेंटर बनाने के मामले में अगली सुनवाई में जवाब देने का निर्देश दिया. बता दें कि पिछली सुनवाई में केंद्र और राज्य सरकार ने कोर्ट को बताया था कि इन अवैध रूप से रह रही महिलाओं को बांग्लादेश वापस भेजने की कार्रवाई की जा रही है. इस संबंध में सभी औपचारिकताएं लगभग पूरी की जा चुकी है.

गौरतलब है कि बांग्लादेश से अवैध रूप से बिहार आई इन तीन महिलाओं को नारी निकेतन में रखा गया था. पिछली सुनवाई में कोर्ट को राज्य सरकार ने बताया था कि पटना के बेऊर जेल में डिटेंशन सेंटर बनाया गया है. इसी पर कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा था कि क्या डिटेंशन सेंटर जेल में बनाया जा सकता है? कोर्ट ने साफ कहा था कि डिटेंशन सेंटर अलग से बनाया जाना चाहिए.

कोर्ट ने राज्य सरकार को बताने को कहा कि अलग डिटेंशन सेंटर बनाने के लिए क्या कार्रवाई की जा रही है? इससे पहले की सुनवाई में कोर्ट ने केंद्र सरकार से जानना चाहा था कि राज्य में ऐसे अवैध रूप से आने वालों को डिटेंशन सेंटर में क्यों नहीं रखा जाता है. इस मामले पर फिर अगली सुनवाई दो सप्ताह बाद की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज