शराब माफिया और पुलिसवाले हो जाएं सावधान, प्रदेश के दौरे पर निकलेंगे DGP, यहां से होगी शुरुआत

बिहार पुलिस मेंस असोसिएशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेजा अपने पत्र में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यों की सराहना की है (फाइल फोटो)
बिहार पुलिस मेंस असोसिएशन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भेजा अपने पत्र में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के कार्यों की सराहना की है (फाइल फोटो)

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने यात्रा की तारीख नहीं बताई है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले एक से दो दिन में वह बिहार के दौरे पर निकलेंगे. इसकी शुरुआत सीमांचल से होगी.

  • Share this:
पटना. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने एक बार फिर से प्रदेश के दौरे पर निकलने का निर्णय लिया है और इस बार इसकी शुरुआत वो सीमांचल इलाके से करेंगे. इसकी घोषणा डीजीपी (Bihar DGP) ने अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से किया है. उन्होंने लिखा है कि इस बार भी अपराध नियंत्रण और शराबबंदी प्रमुख एजेंडा होगा. हालांकि वो कब सूबे की यात्रा पर निकलेंगे इसकी जानकारी उन्होंने आमजनों के बीच साझा नहीं की है.

पहले भी कर चुके हैं यात्रा

इससे पहले भी डीजीपी गुप्तेश्वर पांडये कई दफा बिहार के अलग-अलग जिलों के थानों में औचक निरीक्षण कर चुके हैं. इस दौरान लापरवाह पुलिस पदाधिकारियों और जवानों को अपनी आदत में सुधार लाने की हिदायत उन्होंने दी. साथ ही कई लोगों के खिलाफ तो एक्शन भी ले चुके हैं. इस बार भी DGP गुप्तेश्वर पांडेय ऐसे ही दौरे पर निकलने वाले हैं. उन्होंने लोगों को जानकारी साझा करते हुए और लिखा है कि इस बार भी हमारा मकसद है कि समाज में अपराधियों पर अंकुश लगे. सरकार का जो एजेंडा है शराबबंदी और सांप्रदायिक सदभाव वो भी सौ फीसदी कायम रहे. DGP के मुताबिक दौरे के दौरान आमजनों सामाजिक संगठनों सहित पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठकर सांप्रदायिक सदभाव को कायम रखना है साथ ही यह भी देखेंगे कि शराबबंदी को कैसे सौ फीसदी सफल बनाया जाए.



सीमांचल से करेंगे यात्रा की शुरुआत
अपने पोस्ट में डीजीपी ने यात्रा की तारीख नहीं बताई जाती है लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अगले एक से दो दिन में वह बिहार के दौरे पर निकल जाएंगे और इसकी शुरुआत सीमांचल से करेंगे. इसके बाद वे राज्य के दूसरे हिस्सों में भी जाएंगे और समीक्षा के साथ सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों से भी संवाद करेंगे.

 

ये भी पढ़ें- बिहार में कल से बंद हो जाएंगे क्वारंटाइन सेंटर्स, जानें क्या होगी नई व्यवस्था

ये भी पढ़ें- 3 दिन पहले मानसून ने बिहार में दी दस्तक, इन जिलों में आज होगी बारिश
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज