बिहार के DGP बोले- सुशांत राजपूत केस में CBI की पूरी मदद करेगी हमारी पुलिस
Mumbai News in Hindi

बिहार के DGP बोले- सुशांत राजपूत केस में CBI की पूरी मदद करेगी हमारी पुलिस
सुशांत सिंह राजपूत और गुप्तेश्वर पांडेय.

मंगलवार को बिहार की नीतीश सरकार ने सुशांत राजपूत केस में सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है. लगभग डेढ़ महीने पहले मुंबई में हुई इस घटना के बाद से पूरे देश में लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 4, 2020, 6:06 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय (DGP Gupteshwar Pandey) ने कहा है कि बिहार पुलिस (Bihar Police) सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई (CBI) की पूरी तरीके से मदद करेगी. पांडेय ने कहा कि हम लोग इस मामले में सीबीआई को पूरा सपोर्ट करेंगे. सीबीआई को जो भी साक्ष्य साथ ही हमलोग की तरफ से जुटाए गए जो भी अनुसंधान के क्रम में साक्ष्य मिले हैं उसे सीबीआई को सुपुर्द करेंगे. हम इस अनुसंधान को अंतिम रूप तक पहुंचाने में सीबीआई की पूरी मदद करेंगे.

नीतीश सरकार ने की है सीबीआई जांच की सिफारिश

डीजीपी ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पहले ही कह रखा था कि सुशांत सिंह के परिवार की तरफ से सीबीआई जांच की अनुशंसा की मांग की जाएगी तो निश्चित तौर पर बिहार सरकार सीबीआई के लिए अनुशंसा करेगी ऐसें में सरकार ने अपना फर्ज अदा किया है. मालूम हो कि मंगलवार को बिहार की नीतीश सरकार ने सुशांत राजपूत केस में सीबीआई जांच की अनुशंसा कर दी है. लगभग डेढ़ महीने पहले मुंबई में हुई इस घटना के बाद से पूरे देश में लगातार सीबीआई जांच की मांग उठ रही थी.




लगातार उठ रही थी मांग

पक्ष विपक्ष समेत विभिन्न दलों ने इसकी एक स्वर से सीबीआई जांच की मांग की थी. इस केस में एक एफआईआर पटना में भी हुआ था जिसकी जांच के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस की टीम को वहां खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस केस को लेकर दोनों राज्यों की पुलिस भी आमने-सामने आ गई थी और इस मामले में सीएम नीतीश कुमार तक को हस्तक्षेप करना पड़ा था.

मुंबई में जांच कर रही है बिहार पुलिस की टीम

सूत्रों के मुताबिक बिहार सरकार सीबीआई जांच की सिफारिश को लेकर मूड बना चुकी थी और लोगों की लगातार मांग थी कि इस पूरे मामले की सीबीआई जांच हो. इसी केस में मंगलवार को चिराग पासवान ने भी सीएम नीतीश कुमार से बात की और सीबीआई जांच की मांग को दोहराया है. लगभग डेढ़ महीने पहले हुई इस घटना के बाद से लगातार सीबीआई जांच की मांग भी उठी थी. बिहार सरकार की एक जांच टीम अभी मुंबई में है जिसको आईपीएस अधिकारी लीड कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज