Home /News /bihar /

Exclusive: DGP का ऑर्डर भी नहीं मानते बिहार पुलिस के अफसर, 9 महीने में दोबारा लिखा लेटर

Exclusive: DGP का ऑर्डर भी नहीं मानते बिहार पुलिस के अफसर, 9 महीने में दोबारा लिखा लेटर

फाइल फोटो

फाइल फोटो

इस पत्र में डीजीपी ने माना है कि सूबे में रात्रि गश्ती की बात तो दूर दिन में भी नियमित गश्ती नहीं की जा रही है. इससे पहले भी डीजीपी ने इसी साल 9 महीने पहले यानि मार्च महीने में अपराधियों, शराब, हथियार और प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिये नाकाबन्दी का सुझाव दिया था

अधिक पढ़ें ...
    बिहार के पुलिस अधिकारी अपने मुखिया यानि डीजीपी की भी नहीं सुन रहे. ये हम नहीं बल्कि खुद डीजीपी केएस द्विवेदी कह रहे हैं. राज्य पुलिस मुख्यालय से निकले एक लेटर में डीजीपी ने अपने अफसरों को सही से ड्यूटी करने और कानून का राज बहाल करने का टास्क दिया है.

    यूं तो सूबे मे बढ़ते अपराध के बीच पुलिस की कार्यशैली पर आम लोग सवाल खड़ा करते नजर आते हैं लेकिन जब खुद राज्य पुलिस मुख्यालय और पुलिस महकमे का मुखिया ये सवाल करे तो स्थिति का अंदाज खुद ही लगाया जा सकता है. बिहार पुलिस मुख्यालय ने राज्य के सभी जिलों के एसपी की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं साथ ही कई दिशा निर्देश भी जारी किया है.

    ये भी पढ़ें- थानेदार के खिलाफ धरना पर बैठे तेजप्रताप, बोले- उसकी औकात क्या है जो हमसे रंगदारी बतियाता है ?

    डीजीपी ने पुलिस गश्ती सही ढंग से नहीं करने को लेकर सभी एसपी को पत्र लिखा है. इस पत्र में डीजीपी ने माना है कि सूबे में रात्रि गश्ती की बात तो दूर दिन में भी नियमित गश्ती नहीं की जा रही है. इससे पहले भी डीजीपी ने इसी साल 9 महीने पहले यानि मार्च महीने में अपराधियों, शराब, हथियार और प्रतिबंधित वस्तुओं की रोकथाम के लिये नाकाबन्दी का सुझाव दिया था लेकिन इस सुझाव का कहीं भी ढंग से पालन नहीं किया गया नतीजन बिहार में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता गया. ऐेसे में एक बार फिर से डीजीपी ने सभी एसपी को तत्काल प्रभाव से जिलों में नाका स्थापित करने का आदेश दिया है.

    डीजीपी ने आदेश दिया है कि हर नाके में जिला पुलिस बल से 20 जवान तैनात किये जायें. डीजीपी ने तमाम कार्यालयों और आवासीय कार्यालयों से इन जवानों को उपलब्ध कराने की भी नसीहत दी है. सभी एसपी को लिखे इस पत्र से ना केवल पुलिस महकमें में खलबली मच गई है बल्कि इससे पुलिस अफसरों की बड़ी लापरवाही भी उजागर हुई है.

    रिपोर्ट- संजय कुमार

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर