बिहार के DGP का दावा- यूके और कनाडा से बेहतर है हमारी पुलिस

News18 Bihar
Updated: September 1, 2019, 3:48 PM IST
बिहार के DGP का दावा- यूके और कनाडा से बेहतर है हमारी पुलिस
डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय रविवार को सूबे के पुलिसकर्मियों को सम्मानित कर रहे थे

पटना में आयोजित समारोह के दौरान डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूछा कि अपराध नियंत्रण करना केवल पुलिस का काम है क्या, इसके लिए सभी बुद्धिजीवियों को आगे आना होगा.

  • Share this:
बिहार के डीजीपी (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने पुलिसिंग को लेकर एक हास्यास्पद बयान दिया है. रविवार को पटना में अपने विभाग के लोगों के सम्मान में आयोजित समारोह में डीजीपी ने कहा कि आप कनाडा (Canada), UK की पुलिस (Police) का डंका बजाते हैं लेकिन मैं डंके की चोट पर कहता हूं बिहार पुलिस (Bihar Police) से बेहतर काम कोई नहीं करता. हमें समाज के सबसे गंदे तबके के साथ रू-बरू होना पड़ता है. 24 घंटा कोई विभाग खुला रहता है तो वो है पुलिस (Police) विभाग है लेकिन इसके बाद भी लोग पुलिस को गालियां देते हैं.

Media पर बरसे

डीजीपी ने इस दौरान मीडिया पर भी अपनी खीझ निकाली और कहा कि पुलिस के अच्छे काम को मीडिया नहीं दिखता. मैं कहता हूं कि अगर आप केवल निगेटिव खबरें दिखाएंगे तो इसे दिखाने से समाज मे गलत मैसेज जाएगा. समाज के 5 % लोग अपराध कर बदनाम कर रहे हैं. उन्होंने पूछा कि अपराध नियंत्रण करना केवल पुलिस का काम है क्या, इसके लिए सभी बुद्धिजीवियों को आगे आना होगा.

7800 पदों पर होगी बहाली

DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि 'उत्कृष्ट काम करने वाले पुलिसकर्मी पुरस्कृत होते रहेंगे
लेकिन सभी को एक बार पुरस्कृत करना संभव नहीं है. हम समय-समय पर पुलिसवालों को पुरस्कृत करते रहेंगे. उन्होंने कहा कि थाने के बेहतर रख रखाव के लिए काम शुरू हो चुका है जिसके तहत थानों में प्रबंधक की व्यवस्था की गई है. बिहार पुलिस में 7800 नये पद सृजित किये गये हैं जिन पर जल्द ही बहाली शुरू होगी. इसके तहत पहले चरण में 2200 SI और 12000 सिपाही की बहाली की जाएगी.

109 थानों को मिलेगा भवन
Loading...

DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि राज्य के 202 थानों के लिए भूमि उपलब्ध हो गई है वहीं 109 थानों को जल्द ही नये भवन मिलेंगे. बिहार पुलिस की  महिलाएं भी किसी भी मामले में पुरुष से कम नहीं हैं और महिला पुलिसकर्मियों को भी सभी सुविधाएं दी जा रही है.

इनपुट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें- प्रिंसिपल का न्यूड वीडियो बनाकर छात्रों ने वसूले 8 लाख रुपए

ये भी पढ़ें- जेल के अंदर 'डॉन' की बर्थडे पार्टी, कैदियों ने खाए चिकन-मटन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 3:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...