• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार के पुलिसवालों ने पहनी बेढंगी ड्रेस तो होगी सख्त कार्रवाई, DGP के आदेश से हड़कंप!

बिहार के पुलिसवालों ने पहनी बेढंगी ड्रेस तो होगी सख्त कार्रवाई, DGP के आदेश से हड़कंप!

बिहार डीजीपी एसके सिंघल के नये आदेश से पुलिसकर्मियों में हड़कंप.

बिहार डीजीपी एसके सिंघल के नये आदेश से पुलिसकर्मियों में हड़कंप.

Bihar News: अक्सर यह देखा जाता है कि कुछ पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में ज्यादा दिखते हैं, या फिर उन्होंने वर्दी पहनी भी है तो पहनने का ढंग सही नहीं है. ऐसे में पुलिसकर्मियों के प्रति लोगों में गलत संदेश जाता है. अब डीजीपी एसके सिंघल का नया आदेश कितना असर करता है यह देखना दिलचस्प होगा.

  • Share this:
पटना. बिहार में उचित ढंग से वर्दी नहीं पहनने वाले पुलिसकर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. पुलिस मुख्यालय ने इन इसको लेकर निर्देश जारी कर दिया है. प्रदेश के पुलिस महानिदेशक संजीव कुमार सिंघल (DGP Sanjeev Kumar Singhal) की ओर से जारी आदेश में वरीय अधिकारियों से कहा गया है कि समय-समय पर आप थाने और पुलिस कैम्प का निरीक्षण करें और वर्दी पहनावे को देखें. जिन पुलिसकर्मियों ने सही ढंग से वर्दी नहीं पहनी है उसपर कार्रवाई करें. आदेश में कहा गया है कि विभाग की ओर से वर्दी भत्ता दी जाती है जिसके तहत सही ढंग से वर्दी पहनना अनिवार्य है.

डीजीपी के निर्देश में यह भी जिक्र किया गया है कि वर्दी को दरकिनार कर पुलिसकर्मी अलग ड्रेस में देखे जा रहे हैं. अगर उन्होंने वर्दी पहनी भी हैं तो पहनावा ठीक नहीं है. जिससे पुलिस की छवि खराब होती है. इस ढीले-ढाले रवैये को ठीक करना होगा. इसके लिए समय-समय पर निरीक्षण करने का आदेश दिया गया है. DGP के तरफ से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि जहां वर्दी अनिवार्य नहीं है वहां पर अन्य ड्रेस भी प्रोपर ढंग से पहनना अनिवार्य है. बेढंग ड्रेस में अगर कोई पुलिसकर्मी पाए जाते हैं तो उनपर अनुशासत्मक कार्रवाई की जाए ताकि पुलिस के पहनावे को लेकर लोगों में सही संदेश जाए.

बेतरतीब वर्दी से जाता है गलत संदेश
गौरतलब है कि अक्सर यह देखा जाता है कि कुछ पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में ज्यादा दिखते हैं, या फिर उन्होंने वर्दी पहनी भी है तो पहनने का ढंग नहीं है. ऐसे में पुलिसवालों के प्रति लोगों में गलत संदेश जाता है. हालांकि पुलिस के आलाधिकारियों का पहनावा प्रोपर होता है, लेकिन निचले स्तर के पदाधिकारियों या पुलिसकर्मियों का पहनावा कभी-कभी बेतरतीब होता है, जिससे पुलिस की छवि धूमिल होती है. ऐसे में उम्मीद की जानी चाहिए कि वर्दी में सुधार तो दिखे ही साथ ही पुलिस की कार्यशैली भी लोगों के हित में हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज