पटना में डीजल से चलने वाले तीन पहिया वाहनों को नहीं मिलेगा परमिट, ये है वजह

News18 Bihar
Updated: August 18, 2019, 4:25 AM IST
पटना में डीजल से चलने वाले तीन पहिया वाहनों को नहीं मिलेगा परमिट, ये है वजह
पटना में तीन पहिया वाहन

सुशील कुमार मोदी ने कहा कि साथ ही डीजल से सीएनजी में थ्री व्हीलर को परिवर्तित कराने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी.

  • Share this:
बिहार की राजधानी पटना में डीजल से चलने वाले तीन पहिया वाहनों पर रोक लगेगी. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने घोंषणा करते हुए कहा है कि राज्य सरकार अब ऐसे वाहनों को परमिट नहीं देगी.  उप मुख्यमंत्री ने कहा कि ज्यादा धुंआ उत्सर्जित करने वाली गाड़ियों पर कार्रवाई के साथ ही अब पटना में डीजल से चलने वाली तीन पहिया गाड़ियों को नया परमिट नहीं दिया जाएगा.

थ्री व्हीलर को परिवर्तित कराने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी
सुशील कुमार मोदी ने कहा कि साथ ही डीजल से सीएनजी में थ्री व्हीलर को परिवर्तित कराने वालों को सरकार प्रोत्साहित करेगी. उनकी मानें तो अगली सर्दी में पटना की वायु गुणवत्ता को बेहतर बनाने का प्रयास किया जाएगा. इसके लिए इलैक्ट्रिक, बैट्री व सीएनजी चालित वाहनों को बढ़ावा देने के साथ ही ब्लिडिंग मैटेरियल को ढक कर ढोने के लिए सख्ती की जाएगी.

पटना और पूरे बिहार को वायु, जल व ध्वनि प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा

दैनिक भास्कर के अनुसार, सुशील कुमार मोदी ने कहा कि पटना और पूरे बिहार को वायु, जल व ध्वनि प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जाएगा. पहले चरण में सरकारी ड्राइवरों को ट्रेनिंग देकर हॉर्न का उपयोग कम से कम करने की हिदायत दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कर्कश हॉर्न के प्रयोग से बहरापन बढ़ता जा रहा है. इसलिए अनावश्यक हॉर्न बजाने व अपने वाहनों में म्युजिकल हॉर्न लगाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी. प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुरूप 2 अक्तूबर से सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त भारत बनाने की दिश में प्लास्टिक कैरी बैग के उपयोग पर सख्ती बरती जाएगी तथा थर्मोकोल से बने सामानों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- 

AK 47 मामला: अनंत सिंह के घर पहुंचे आर्मी अफसर, LMG की तलाश
Loading...

कभी बाहुबली अनंत से थी अदावत, अब बचाव में उतरे मांझी-रघुवंश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 18, 2019, 4:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...