अपना शहर चुनें

States

कोरोना को लेकर पटना में अलर्ट, बिना मास्क के निकलने वालों को आज से देना हाेगा जुर्माना, दर्ज हाे सकता है केस

कोरोना से सबसे ज्यादा खतरनाक स्थिति पटना में बनी हुई है.
कोरोना से सबसे ज्यादा खतरनाक स्थिति पटना में बनी हुई है.

Covid-19: मालूम हो कि भारत में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण काफी तेजी से बढ़ने लगा है. कई राज्यों में सरकार की ओर से अधिकारियों को दिशानिर्देश दिए जा रहे हैं. कोरोना को लेकर पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में भी सख्ती की जा रही है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:47 AM IST
  • Share this:
पटना. छठ पर्व के बाद काेराेना (Covid-19) की बढ़ती रफ्तार और खतरे की आशंका काे देखते हुए पटना पुलिस और जिला प्रशासन बिना मास्क पहने हुए लाेगाें पर कार्रवाई करेगी. मास्क (Corona Mask) नहीं लगाने वालाें की अब खैर नहीं है. मंगलवार से पुलिस प्रशासन का मास्क सर्चिंग अभियान शुरू हाे जाएगा. अगर पहली बार बिना मास्क के पकड़े गए ताे 50 रुपए जुर्माना देना हाेगा जाे पहले से तय है पर एक बार से अधिक बिना मास्क पहने पकड़े गए ताे पुलिस आईपीसी की धारा 188 यानी लाॅकडाउन के उल्लंघन के तहत केस दर्ज किया जा सकता है, साथ ही आपदा प्रबंधन की धाराओं के तहत भी केस दर्ज हाे सकता है.

केस दर्ज हाेने के बाद जेल भी जाना पड़ सकता है. जिस वेंडर जाेन में लाेग मास्क नहीं पहनेंगे, उसे तीन दिन के लिए बंद कर दिया जाएगा. चाहे आप पैदल हाें, कार से हाें या बस या ऑटाे या ट्रेन में मास्क लगाना जरूरी हाेगा. बिना मास्क लगाए कार, बाइक, ट्रक, साइकिल, ऑटाे, ई-रिक्शा चलाते पकड़े गए ताे वाहन भी जब्त कर लिया जाएगा. एयरपाेर्ट, रेलवे स्टेशन आदि पर भी काेराेना टेस्ट के लिए कैंप लगाने का आदेश दिया गया है. मास्क के साथ ही साेशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना हाेगा. जिला प्रशासन ने लाेगाें से अपील की है कि वो सेनेटाइजर के साथ ही मास्क जरूर लगाएं साथ ही दाे गज की दूरी जरूरी है, इससे आप भी काेराेना से बचेंगे और दूसराें काे भी बचा सकेंगे.





पटना के डीएम कुमार रवि ने कहा कि सिविल सर्जन काे आदेश दिया है कि सार्वजनिक स्थानाें बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, सब्जी मंडी, माॅल, ऑटो स्टैंड, मार्केट काॅम्प्लेक्स , एयरपाेर्ट के अलावा जहां भीड़-भाड़ अधिक रहती है, वहां  काेराेना के टेस्ट के लिए कैंप लगाए और ज्यादा से ज्यादा लाेगाें का काेराेना टेस्ट कराएं.
एयरपोर्ट पर मास्क काे प्रभावी बनाने के लिए एयरपाेर्ट निदेशक को लगातार माइकिंग कराने तथा शत- प्रतिशत मास्क पहनने का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया गया है. पटना के प्रभारी एसएसपी अमरकेश डी ने कहा कि एक से अधिक बार बिना मास्क के पकड़े जाने के बाद वैसे लाेगाें पर केस दर्ज हाे सकता है. यही नहीं उन्हें जेल भी जाना पड़ सकता है. मास्क जरूर पहनें और दो गज की दूरी बनाए रखें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज