Home /News /bihar /

जू बंद होने से निराश न हों, अब पटना के इन 23 जगहों पर आप मना सकेंगे नए साल का जश्न

जू बंद होने से निराश न हों, अब पटना के इन 23 जगहों पर आप मना सकेंगे नए साल का जश्न

पटना का बुद्ध स्मृति पार्क
फोटो सोर्स- wikipedia

पटना का बुद्ध स्मृति पार्क फोटो सोर्स- wikipedia

बैठक में 1 जनवरी के लिए जिन पार्कों को चिन्हित किया गया है वो पटना के अलग-अलग स्थानों पर है जहां लोग नए साल का जश्न अपने परिवार के साथ मना सकेंगे.

    अगर आप नए साल के पहले दिन यानि 1 जनवरी को पटना में पिकनिक की प्लानिंग कर रहे थे और पटना के जू बंद होने से मायूस थे तो आपको अब मायूस होने की जरूरत नहीं है. लोगों की सुविधा का ख्याल रखते हुए पटना जिला प्रशासन ने पकिनिक स्पॉट के तौर पर जू के विकल्प तलाश लिये हैं. पटना के डीएम कुमार रवि की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रशासन ने पटना के संजय गांधी जैविक उद्यान यानि जू के विकल्प के तौर पर 23 पार्कों को चुना है जहां लोग अच्छे से नए साल को एंज्वाय कर सकेंगे.

    ये भी पढ़ें- बिहार में बर्ड फ्लू की एंट्री, अनिश्‍चितकाल के लिए बंद हुआ पटना ज़ू, छह मोरों की मौत

    बैठक में 1 जनवरी के लिए जिन पार्कों को चिन्हित किया गया है वो पटना के अलग-अलग स्थानों पर है जहां लोग नए साल का जश्न अपने परिवार के साथ मना सकेंगे. नए साल का जश्न और पर्यटकों की सुविधा के लिए राजधानी वाटिका के अलावा जिन पार्कों को चुना गया है उनमें नवीन पार्क, राजवंशी नगर, पुनाईचक पार्क, श्री कृष्णापुरी पार्क, पुलिस कॉलोनी पार्क, अनिसाबाद. श्री कृष्णा नगर पार्क, शिवाजी पार्क, कंकड़बाग, सेक्टर डी-46 पार्क, कंकड़बाग, डॉक्टर्स कॉलोनी पार्क, हार्ट हॉस्पिटल के पास, कंकड़बाग, शहीद कुणाल पार्क, सेक्टर डी-44 पार्क, कंकड़बाग शामिल हैं.

    ये भी पढ़ें- औरंगाबाद में ट्रांसपोर्टर के घर नक्सली हमला, गाड़ियों में आग लगाने के बाद एक शख्स की हत्या

    इन पार्कों के अलावा मलाही पकड़ी नजरेथ एकेडमी के पास के पार्क, जय प्रभा हॉस्पिटल के सामने कंकड़बाग पार्क, एलआईसी कॉलोनी पार्क, कंकड़बाग, राम सुन्दर दास पार्क, कंकड़बाग, रामाश्रय सिंह पार्क, कंकड़बाग, स्व0 मंजू कुमारी सिंह स्मारक पार्क नं, हनुमान नगर पार्क (250एम0आई0जी0), सचिवालय कॉलोनी पार्क, कंकड़बाग, एफ सेक्टर पार्क कंकड़बाग, नूरानी बाग पार्क, गुलजारबाग, गौरी शंकर कॉलोनी पार्क, गायघाट, चन्द्रशेखर पार्क, गांधी नगर, भंवर पोखर पार्क भी नए साल के लिए पिकनिक स्पॉट के तौर पर चिन्हित किए गए पार्कों में शामिल हैं.

    इस बैठक में डीएम कुमार रवि के साथ एसडीओ और पटना वन प्रमंडल पदाधिकारी हेमन्त पाटिल सहित सभी संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे. मालूम हो कि बर्ड फ्लू से पटना के जू में मोर की मौत के बाद एहतियात के तौर पर इसे अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है ऐसे में नए साल के जश्न की तैयारी कर रहे लोगों में खासी मायूसी थी.

    इनपुट- नीलकमल

    Tags: Bihar News, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर