चुनाव से पहले चिराग पासवान के सख्‍त तेवर: NDA को अटूट बताने वाले LJP नेता की गई कुर्सी
Patna News in Hindi

चुनाव से पहले चिराग पासवान के सख्‍त तेवर: NDA को अटूट बताने वाले LJP नेता की गई कुर्सी
चिराग पासवान ने पार्टी के कार्यकर्ताओं को सभी 243 सीटों के लिए तैयार रहने की बात कही है (फाइल फोटो)

LJP के बिहार प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने बताया कि मुंगेर जिलाध्यक्ष ने मीडिया में बयान दिया था कि NDA गठबंधन अटूट है. उनका यह बयान पार्टी के दिशा-निर्देशों के खिलाफ है.

  • Share this:
पटना. बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) की आहट से पहले एनडीए (NDA) में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. सीटों के तालमेल को लेकर पहले से ही दबाव की राजनीति करने वाले लोजपा सुप्रीमो (LJP Chief) चिराग पासवान ने अपनी ही पार्टी के एक जिलाध्यक्ष को महज इसलिए हटा दिया, क्योंकि उन्होंने एनडीए गठबंधन को अटूट बताया था.

मामला मुंगेर से जुड़ा हुआ है जहां पार्टी ने जिलाध्यक्ष राघवेंद्र भारती को इस बयान के बाद जिलाध्यक्ष के पद से हटा दिया है. इस मामले में पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशरफ अंसारी ने बताया कि मुंगेर जिलाध्यक्ष ने मीडिया में बयान दिया था कि एनडीए गठबंधन अटूट है. जिलाध्यक्ष का यह बयान पार्टी के दिशा-निर्देशों के खिलाफ है, क्योंकि गठबंधन पर पार्टी को कोई भी बयान देने का फैसला सिर्फ राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान को है.

43 सीटों की मांग कर रही है लोजपा
पार्टी के प्रधान महासचिव शाहनवाज अहमद कैफी ने जिलाध्यक्ष के इस बयान के बाद उनको तत्काल पद से मुक्त कर दिया है. साथ ही उनको भविष्य के लिए चेतावनी भी दी गई है. मालूम हो कि बिहार में इसी साल के अंत तक विधानसभा के चुनाव होने हैं, ऐसे में पार्टी की तरफ से सीटों के बंटवारे को लेकर अभी से ही एनडीए में प्रेशर पॉलिटिक्स का गेम शुरू कर दिया गया है. लोजपा बिहार में 43 सीटों की मांग कर रही है.
आक्रामक हैं चिराग के तेवर


कोरोना लॉकडाउन में भी चिराग लगातार अपनी पार्टी के नेताओं से वर्चुअल संवाद कर रहे हैं और उन्हें सभी 243 सीटों के लिए तैयार रहने को बोल रहे हैं. एनडीए में मांझी की दोबारा वापसी के संकेत मिलने के बाद से ही चिराग के तेवर अधिक तल्ख हो गए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज