आज हड़ताल पर हैं बिहार के सभी डॉक्टर, मरीजों की बढ़ी मुश्किलें

हड़ताल के दौरान बिहार के अस्पतालों के ओपीडी और वार्ड में डॉक्टर सेवाएं नहीं देंगे हालांकि डॉक्टरों ने इस हड़ताल से इमरजेंसी सेवाओ को अलग रखा है और सभी अस्पतालों में इमरजेंसी की सेवाएं चालू रहेंगी.

News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 9:19 AM IST
आज हड़ताल पर हैं बिहार के सभी डॉक्टर, मरीजों की बढ़ी मुश्किलें
डॉक्टरों के हड़ताल की सांकेतिक तस्वीर
News18 Bihar
Updated: July 31, 2019, 9:19 AM IST
लोकसभा से राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग (एनएमसी) विधेयक, 2019 पास होने के खिलाफ बुधवार को देश भर के डॉक्टरों ने हड़ताल का एलान किया है. इस हड़ताल का असर राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में है. बिहार के डॉक्टर भी इस विधेयक के खिलाफ हड़ताल पर हैं.

मरीज विरोधी है बिल

आइएमए के नेतृत्व में सुबह से ही सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल में इमरजेंसी छोड़ ओपीडी समेत सभी तरह की व्यवस्था ठप्प की जा रही है. यानि मेडिकल कॉलेज से लेकर पीएचसी तक डॉक्टर कार्य बहिष्कार पर हैं. डॉक्टरों ने एनएमसी बिल को डॉक्टर और मरीज विरोधी बताया और कहा कि किसी भी सूरत में राज्यसभा में यह बिल अब पास नहीं होने देंगे.

डॉक्टर्स बोले

डॉक्टरों ने यह भी कहा कि इस बिल से साइंस को गिरवी रख दिया गया है और अब छात्रों का भी डॉक्टर बनने का सपना टूट जाएगा क्योंकि अब सीट बेचे जाएंगे, साथ ही नन मेडिकल पर्सन को इस बिल के बाद मॉडर्न मेडिसिन के लिए परमिशन मिलना दुर्भाग्य बताया डॉक्टरों के एसोसिएशन ने बताया कि इस हड़ताल में पटना सहित पूरे बिहार के निजी और सरकारी डॉक्टर भी शामिल होंगे.

doctors strike
बिहार में हड़ताल के बारे में जानकारी देते डॉक्टर्स


24 घंटे तक होगी हड़ताल
Loading...

डॉक्टरों की ये हड़ताल सुबह छह बजे से 24 घंटे तक के लिए होगी और इसका सीधा असर अस्पतालों खास कर के सरकारी अस्पतालों पर पड़ेगा. हड़ताल के दौरान बिहार के अस्पतालों के ओपीडी और वार्ड में डॉक्टर सेवाएं नहीं देंगे हालांकि डॉक्टरों ने इस हड़ताल से इमरजेंसी सेवाओ को अलग रखा है और सभी अस्पतालों में इमरजेंसी की सेवाएं चालू रहेंगी.

बिहार के सबसे बड़े हड़ताल यानि पीएमसीएच, आइजीआइएमएस सहित तमाम सरकारी और निजी अस्पतालों में इस हड़ताल का सबसे ज्यादा असर पड़ सकता है और इस हड़ताल से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 8:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...