Patna News: डॉक्टरों ने जबड़े के दुर्लभ ट्यूमर का किया ऑपरेशन, निकाले 82 दांत

IGIMS पटना के डॉक्टरों ने जबड़े के दुर्लभ ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया है.

Patna News: IGIMS के मेडिकल सुपरिन्टेन्डेंट डाॅ मनीष मंडल ने बताया कि आरा जिले का 17 वर्षीय नीतीश कुमार पिछले 5 सालों से कॉम्प्लेक्स ओडोन्टोम नामक जबड़े के एक ट्युमर से ग्रसित था. यहां पर उसका सफलतापूर्वक इलाज किया गया.

  • Share this:
    दिवाकर, पटना. बिहार की राजधानी पटना के स्वास्थ्य संस्थान IGIMS की मैग्जिलोफेशियल यूनिट ने आज जबड़े के बाहरी हिस्से से लगभग 82 दांतों से भरे हुए एक दुर्लभ ट्यूमर का जटिल ऑपरेशन कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है.  IGIMS के मेडिकल सुपरिन्टेन्डेंट डाॅ मनीष मंडल ने बताया कि आरा जिले का 17 वर्षीय नीतीश कुमार पिछले 5 सालों से कॉम्प्लेक्स ओडोन्टोम नामक जबड़े के एक ट्युमर से ग्रसित था. कहीं सही इलाज न मिल पाने के कारण बहुत उम्मीद से आईजीआईएमएस आया था. सभी प्रारंभिक जांच के बाद उसे  कॉम्प्लेक्स ओडोन्टोम नामक जबडे के एक दुर्लभ ट्युमर से ग्रसित पाया गया.

    पटना न्यूज, IGIMS पटना, डॉक्टर्स, जबड़े का ट्यूमर, 82 दांत निकाले, दुर्लभ ट्यूमर, ऑपरेशन, बिहार न्यूज अपडेट Patna News, IGIMS Patna, Doctors, Jaw Tumor, 82 Teeth extracted, Rare Tumor, Operation, Bihar News Updates
    डॉक्टरों ने जबड़े के ट्यूमर का ऑपरेशन कर 82 दांत निकाले.


    मेडिकल सुपरिन्टेन्डेंट डॉ. मंडल ने बताया कि मैग्जिलोफेशियल यूनिट से डाॅ प्रियंकर सिंह ने अपने सहयोगी डाॅ जावेद इकबाल के साथ मिलकर यह जटिल आपरेशन किया. ट्युमर के साथ लगभग 82 दांत जो ट्युमर के अंदर थे, उन्हें बड़ी बारीकी से निकाला गया. डाॅ प्रियंकर सिंह और डाॅ जावेद इकबाल ने बताया कि यह जबड़े का अपने में एक बहुत असाधारण ट्युमर है, जो अनुवांशिक कारणों की वजह से या जबड़े में चोट लगने की वजह से जबड़े एवं दांत के बनने की प्रक्रिया में विकृति आने से भी हो जाता है. एनेस्थेसिया की तरफ से डाॅ. गणेश एवं डाॅ. माधुरी ने अपनी सफल भूमिका निभाई. विभागाध्यक्ष डाॅ एके शर्मा एवं संस्थान के निदेशक डाॅ एनआर विश्वास ने पूरी टीम को बधाई दी है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.