Home /News /bihar /

does chief minister nitish kumar replace as cm bjp mla say right now bhajpa is inspector soon become superintendent of police sp what is hidden political message nodmk3

बिहार में भाजपा जल्‍द ही दारोगा से बनेगी SP, BJP विधायक बोले- थोड़ा इंतजार कीजिए

Bihar Politics: भाजपा विधायक के विनय बिहारी के बयान से बिहार की राजनीति फिर से गर्मा सकती है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Bihar Politics: भाजपा विधायक के विनय बिहारी के बयान से बिहार की राजनीति फिर से गर्मा सकती है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Power Tussle in Bihar: बिहार भाजपा के एक और विधायक ने ऐसा बयान दिया है, जिससे प्रदेश की सियासत गर्मा सकती है. साथ ही BJP-JDU के बीच बयानबाजी का दौर एक बार फिर से शुरू हो सकता है. भाजपा विधायक विनय बिहारी ने कहा है कि फिलहाल भाजपा दारोगा की भूमिका में है, मानसून सत्र में पार्टी SP की भूमिका में भी आ सकती है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के राज्‍यसभा जाने की चर्चा जोरों पर है. हालांकि, जनता दल यूनाइटेड (JDU) के वरिष्‍ठ नेताओं और मंत्रियों ने इसे कोरी अफवाह करार दिया है. इस बीच, BJP विधायक विनय बिहारी ने ऐसा बयान दिया है, जिससे प्रदेश की सियासत फिर से गर्मा सकती है. विनय बिहारी ने कहा कि विधानसभा के बजट सत्र में भाजपा दारोगा की भूमिका में थी, हो सकता है कि मानसून सत्र में बीजेपी SP की भूमिका में नजर आए. लगे हाथ उन्‍होंने थोड़ इंतजार करने की भी गुजारिश कर डाली. विनय बिहारी के इस बयान के बाद BJP और JDU के बीच बयानबाजी के साथ ही तल्‍खी भी बढ़ सकती है. बता दें कि पूर्व में भी भाजपा के कई नेता मुख्‍यमंत्री में बदलाव की बात कह चुके हैं.

भाजपा और JDU के बीच बयानों के तीर चलने बंद नहीं हुए हैं. कभी योगी मॉडल को लेकर भाजपा मुखर होती है तो BJP नेता और विधायक कभी बुलडोजर की चर्चा करने लगते हैं. इन सबके बी भाजपा विधायक विनय बिहारी ने न्यूज़ 18 हिन्‍दी से बात करते हुए कहा कि परिस्थितियां और हालात बदल रहे हैं. इस बजट सत्र में तो फ़िलहाल भाजपा दारोग़ा की भूमिका में नज़र आ रही है, लेकिन हो सकता है की आने वाले मानसून सत्र में हमारी पार्टी SP की भूमिका में आ जाए. उनसे सवाल किया गया की दारोग़ा और SP का मतलब राजनीतिक रूप से क्या है? इस पर विनय बिहारी ने कहा कि आप बेहतर समझते हैं की इस वक़्त NDA में कौन दारोग़ा है और कौन SP, लेकिन राजनीति संभावनाओं का खेल है और कल क्या हो जाए कौन जानता है? साथ ही भाजपा विधायक ने कहा कि बीजेपी में क्‍या कमी है? भाजपा के पास सबसे बड़ा जनाधार है. बीजेपी विश्व की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है और कौन पार्टी नहीं चाहेगी की वो जहां राजनीति करती है, वहां वह आगे बढ़े. विनय बिहारी ने कहा कि थोड़ा इंतज़ार कर लीजिए दारोग़ा से SP तक का मतलब समझ में आ जाएगा.

तार किशोर प्रसाद को सीएम बनाने की मांग

इससे पहले भी विनय बिहारी ने एक बयान देकर बिहार की सियासत गर्मा दी थी. उन्‍होंने कहा था कि अब नीतीश कुमार की जगह भाजपा की तरफ़ से उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए. वह अच्छा काम कर रहे हैं. इस बयान के बाद माहौल गर्म हो गया था, लेकिन अब उनका ताज़ा बयान JDU और भाजपा के बीच माहौल को और गर्मा सकता है.

थानेदार साहब हो जाएं सावधान नहीं तो कर दिए जाएंगे सस्‍पेंड, जानें DGP का नया फरमान 

नीतीश के खिलाफ मोर्चा

भाजपा के एक और तेज तर्रार विधायक हरी भूषण ठाकुर बचौल भी कई बार नीतीश कुमार को लेकर मोर्चा खोल चुके हैं. विनय बिहारी के दारोग़ा से SP तक वाले बयान पर वह कहते हैं कि किसे दारोग़ा से SP बनने का शौक़ नहीं होता है. भाजपा भी SP बनना चाहती है और भाजपा SP बहुत जल्द बनेगी, बस थोड़ा इंतज़ार और कर लीजिए.

JDU की तीखी प्रतिक्रिया

भाजपा विधायकों के दारोग़ा से लेकर SP तक के बयान पर JDU के वरिष्ठ नेता और मंत्री श्रवण कुमार कहते हैं कि कुछ नेता अपनी TRP बढ़ाने के लिए मीडिया की सुर्ख़ियों में आने के लिए इस तरह के बयान देते रहते हैं. भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने और बिहार की जनता ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया है और भाजपा का शीर्ष नेतृत्व ही कोई फ़ैसला करता है. बाक़ी की बातों का कोई मतलब नहीं है.

Tags: Bihar politics, CM Nitish Kumar

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर