पटना में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन की निगरानी करेंगे ड्रोन, इन इलाकों पर रहेगी नजर
Patna News in Hindi

पटना में सोशल डिस्टेंसिंग और लॉकडाउन की निगरानी करेंगे ड्रोन, इन इलाकों पर रहेगी नजर
राजस्थान में टिड्डियों के अटैक से पार पाने के लिए ड्रोन से केमिकल का छिड़काव किया जा रहा है.

पटना (Patna) जिला प्रशासन द्वारा शहर के जिन इलाकों को ड्रोन (Drone) से निगरानी के लिए चिन्हित किया गया है उसमें दानापुर, सचिवालय, पटना शहर का डाक बंगला चौराहा, गांधी मैदान के अलावा पटना का राजेंद्र नगर और फुलवारी शरीफ इलाका भी शामिल है.

  • Share this:
पटना. राजधानी पटना (Patna) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते हुए खतरे को लेकर जिला प्रशासन ने ड्रोन (Drone) से निगरानी करने का फैसला लिया है. जानकारी के मुताबिक पटना जिला में लॉकडाउन (Lockdown) और सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) की निगरानी अब पुलिस प्रशासन के साथ ही 10 ड्रोन कैमरे करेंगे. इसको लेकर महत्वपूर्ण लोकेशनों को चिन्हित कर लिया गया है.

ढाई किलोमीटर की निगरानी करेगा एक ड्रोन

जानकारी के मुताबिक एक ड्रोन द्वारा ढाई किलो मीटर के क्षेत्र में फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की जाएगी साथ ही इस कानून का उल्लंघन करने वालों पर ड्रोन से मिले फुटेज के आधार पर कार्रवाई होगी. पटना जिला प्रशासन द्वारा जिन इलाकों को ड्रोन से निगरानी के लिए चिन्हित किया गया है उसमें दानापुर, सचिवालय, पटना शहर का डाक बंगला चौराहा, गांधी मैदान के अलावा पटना का राजेंद्र नगर और फुलवारी शरीफ इलाका भी शामिल है साथ ही पटना सिटी बाईपास की भी निगरानी ड्रोन के जिम्मे होगी. ग्रामीण इलाकों की बात करें तो पटना जिला का बाढ़ अनुमंडल, मसौढ़ी अनुमंडल और पालीगंज प्रखंड ड्रोन की निगरानी में होगा.



बिहार में 86 है कोरोना के मरीजों की संख्या
मालूम हो कि पटना में कोरोना का नया केस आने के बाद प्रदेश में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 86 हो गई है. बिहार में इससे संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है. राज्य में शनिवार की शाम पटना की 32 वर्षीय महिला में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई है. जानकारी के मुताबिक, पॉजिटिव महिला मरीज खाजपुरा की रहनेवाली हैं और पटना के एम्स में भर्ती है. पटना जिला प्रशासन ने खाजपुरा इलाके को सील करने की की तैयारी शुरू कर दी है.

ये भी पढ़ें- पटना सहित बिहार के इन चार टीबी सेंटर्स पर भी होगी कोरोना की जांच

ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री के स्टाफ को पुलिस ने हिरासत में लिया, लॉकडाउन में की थी पार्टी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज