CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए आज से शुरू होगा ड्रोन सर्वे, जानें प्रस्तावित रूट

News18 Bihar
Updated: August 23, 2019, 9:20 AM IST
CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए आज से शुरू होगा ड्रोन सर्वे, जानें प्रस्तावित रूट
पटना मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के लिए ड्रोन सर्वे शुरू होगा.

पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड (PMRCL) की बोर्ड बैठक में मेट्रो के दोनों कॉरीडोर के निर्माण का काम डीएमआरसी को देने का फैसला हो चुका है. इसे मंजूरी के लिए कैबिनेट को भेजा जा चुका है.

  • Share this:

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के ड्रीम प्रोजेक्ट पटना मेट्रो प्रोजेक्ट (Patna Metro Project) पर तेजी से काम शुरू हो चुका है. शुक्रवार को जन्माष्टमी के दिन पहली बार इस प्रोजेक्ट का काम फाइलों से जमीन पर उतरने जा रहा है. इसकी शुरूआत मेट्रो के दोनों कॉरीडोर (Corridor) के अलाइनमेंट के ड्रोन सर्वे (Drone Survey) के जरिए हो रही है. यह काम दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (DMRC) की टीम करने जा रही रही है. गौरतलब है कि ड्रोन सर्वे के आधार पर ही मेट्रो रूट के लिए जमीन को चिह्नित किया जाएगा.



मिली जानकारी के अनुसार पटना में मेट्रो दो रूट पर दौड़ेगी. पहला कॉरीडोर दानापुर से बेली रोड, पटना जंक्शन, मीठापुर होते हुए एतबारपुर तक है. दूसरा कॉरीडोर पटना जंक्शन से गांधी मैदान, साइंस कॉलेज, राजेंद्र नगर से मलाही पकड़ी, जीरो माइल होते हुए न्यू आईएसबीटी तक प्रस्तावित है.



Patna Metro
पटना मेट्रो रेल परियोजना के लिए प्रस्तावित नक्शा



पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन लिमिटेड (PMRCL) की बोर्ड बैठक में मेट्रो के दोनों कॉरीडोर के निर्माण का काम डीएमआरसी को देने का फैसला हो चुका है. इसे मंजूरी के लिए कैबिनेट को भेजा जा चुका है. डीएमआरसी को पांच साल में काम पूरा करना है सो वह आज से दोनों कॉरीडोर का ड्रोन सर्वे आरंभ कराने जा रहा है. यह काम 23 अगस्त से 15 अक्टूबर के बीच पूरा होना है.


Loading...

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 9:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...